अमरावती

दस माह में चोरी की 1105 घटनाएं

4.22 करोड का माल उडाया

* गाडगेनगर और राजा पेठ थाना क्षेत्र में सर्वाधिक सेंधमारी
अमरावती/दि.3– चोरी और सेंधमारी की घटनाएं सतत बढ रही है. दो रोज पहले सुपर स्पेशालिटी अस्पताल परिसर के क्वॉर्टस में लाखों की चोरी की दो घटनाएं उजागर होने से हडकंप मचा था. पुलिस ने अनेक मामलों में सेंधमारों को दबोचा, मुद्देमाल भी जब्त किया. किंतु चोर लगातार चुनौति देते हुए घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. शहर में गत 10 माह में 1105 चोरी-सेंधमारी की घटनाएं होने और इसमें 4 करोड 22 लाख रुपए का माल उडा दिए जाने की जानकारी है. तथापित पुलिस ने अनेक घटनाओं में न केलव आरोपियों को पकडा, अपितु 71 लाख रुपए का मुद्देमाल भी जब्त किया. आंकडों पर गौर करे तो गाडगे नगर में 57 तथा राजापेठ थानाक्षेत्र में 40 चोरी-सेंधमारी की घटनाएं हुई हैं.

* अनेक मामले अनसुलझे
पुलिस ने चोरी-सेंधमारी की कई घटनाओं का खुलासा किया है. हाल ही में बडी सफलता प्राप्त की. जब दिल्ली से 2 सेंधमारों को पकडकर लाया. फिर भी कई सनसनीखेज घटनाओं में पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंची है. जिसमें घनश्याम नगर में हरी पुरवार के घर हुई कथित 10 लाख की चोरी का मामला है. ऐसे ही अनेक प्रकरणों में पुलिस कोशिशोें के बावजूद आरोपियों का पता नहीं लगा पाई है.

* 285 प्रकरण उजागर
पुलिस ने 285 चोरी व सेंधमारी की घटनाओं का पर्दाफाश किया. आरोपियों को दबोचकर 71 लाख 53 हजार का माल बरामद किया. अभी भी पुलिस बराबर तहकीकात में लगी है. जबकि कई लोग ऐसे है जो, सेंधमारी की घटना में अपनी जमा पूंजी गंवा बैठे हैं. वे खाकी से आस लगाए हुए हैं, आज नहीं तो कल पुलिस चोरों को दबोचेगी और उनका चोरी गया कीमती माल वापस मिलेगा.

Related Articles

Back to top button