अमरावतीविदर्भ

एमपीएससी परीक्षा की वजह से विद्यापीठ के 114 पेपर आगे टले

11 अक्तूबर के टाईमटेबल में होगा बदलाव

  • सुविधा के अनुसार विद्यार्थियों की परीक्षा लेने का नियोजन

अमरावती/दि.23 – महाराष्ट्र राज्य लोकसेवा आयोग द्वारा आगामी 11 अक्तूबर को राज्य सेवा पूर्व परीक्षा ली जायेगी. जिसमें अनेकों विद्यार्थी भी शामिल होंगे. जिसके चलते स्थानीय संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की अंतिम वर्ष की परीक्षा के 114 पेपर आगे टाले जा सकते है और 11 अक्तूबर को ली जानेवाली ऑनलाईन परीक्षा को भविष्य में विद्यापीठ व विद्यार्थियों की सुविधा नुसार लेने की तैयारी विद्यापीठ द्वारा चलायी जा रही है.
बता दें कि, विद्यापीठ में विभिन्न पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष की परीक्षा 1 से 31 अक्तूबर के दौरान ली जानी है. जिसके हिसाब से एक समयसारणी भी घोषित की गई है. किंतु इसी दौरान 11 अक्तूबर को एमपीएससी की परीक्षा होने जा रही है. ऐसे में जिन विद्यार्थियों द्वारा दोनों परीक्षाओं के लिए आवेदन किया गया है, वे काफी संभ्रम का शिकार है. जिसके चलते शिवसेना व रिपाइं (आठवले गुट) द्वारा कुलगुरू डॉ. मुरलीधर चांदेकर से मिलकर मांग की गई कि, 11 अक्तूबर को विद्यापीठ द्वारा ली जानेवाली परीक्षा को आगे मुलतवी किया जाये, ताकि एमपीएससी की परीक्षा की तैयारी करनेवाले विद्यार्थी 11 अक्तूबर को राज्यसेवा पूर्व परीक्षा में शामिल हो सके. पश्चात विद्यापीठ ने 11 अक्तूबर को होनेवाले सभी विषयों की ऑनलाईन परीक्षा को आगे टालने का निर्णय लिया है. साथ ही तय किया गया है कि, 11 अक्तूबर को होनेवाली सभी विषयों की परीक्षा अब 31 अक्तूबर से पहले ही सभी की सुविधाओं के हिसाब से ली जायेगी.

अधिकांश पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं प्रभावित

आगे टाले गये पेपरों में बीए, बीकॉम, बीएससी, एमए, एमकॉम, एमएससी, अभियांत्रिकी व फार्मसी आदि पाठ्यक्रमों का समावेश रहेगा. नई तारीखों के संदर्भ में विद्यार्थियों को जल्द ही सूचित किया जायेगा. जिसे लेकर फिलहाल विद्यापीठ द्वारा नियोजन किया जा रहा है.

नेट की परीक्षाओं की वजह से 75 पेपरों की तारीख में बदलाव

उच्च शिक्षा के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती नेट की परीक्षा 9 अक्तूबर को होनेवाली है. जिसके चलते पदव्युत्तर विद्यार्थियों की 9 अक्तूबर को विद्यापीठ द्वारा ली जानेवाली ऑनलाईन परीक्षा के करीब 75 पेपर आगे मूलतवी किये जायेंगे. यह सभी प्रश्नपत्र भी 31 अक्तूबर से पहले लिये जायेंगे. जिनका टाईम टेबल तैयार करने हेतु तेजी से काम किया जा रहा है. इस संदर्भ में जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ. हेमंत देशमुख ने बताया कि, एमए, एमकॉम, एमएससी जैसे पदव्युत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षा का टाईम टेबल बदला जा रहा है.

Related Articles

Back to top button