अमरावती

गोवंश का यातायात करनेवाले 116 वाहन निलंबित

अमरावती/दि.10- गोवंश की तस्करी तथा यातायात रोकने के लिए पुलिस विभाग समेत आरटीओ विभाग ने भी कडी कार्रवाई करते हुए पुलिस व्दारा जब्त किए गए 116 वाहनों को तीन माह के लिए निलंबित कर दिया है. इस कार्रवाई से गोवंश का यातायात करने वालों में खलबली मच गई है.
शहर समेत जिले की ग्रामीण पुलिस ने भी गोवंश यातायात को रोकने के लिए विशेष दल गठित कर नाकाबंदी शुरु की है. पश्ाु वैद्यकीय अधिकारी, प्रदेशिक परिवहन अधिकारी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए छह माह में 668 गोवंश को मुक्त कर जीवनदान दिया है और गोरक्षण में पहुंचाया है. इस संदर्भ में 108 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उसने 1 करोड 70 लाख 44 हजार रुपए का माल जब्त किया है. जब्त वाहन बाबत पुलिस ने आरटीओ को जानकारी दी. पश्चात आरटीओ ने जब्त सभी वाहनों के कागजपत्र की जांच की तब कोई भी वाहन दोषी नहीं दिखाई दिया. संबंधित वाहन चालक ने न्यायालय में अर्जी दाखिल कर वाहन सुपुर्दनामा पर छुडाने का प्रयास किया. लेकिन प्रादेशिक परिवहन अधिकारियों ने उनके अधिकार में जब्त किए 116 वाहन तीन माह के लिए निलंबित कर दिए. इस कार्रवाई से गोवंश की तस्करी करनेवालों में खलबली मच गई है. इस कार्रवाई से गोवंश यातायात व तस्करी में रोक लगने की संभावना है.
* वाहन नहीं छुटेंगे
गोवंश के यातायात के विरोध में की गई कार्रवाई में जब्त वाहन चालक अथवा संचालक जुर्माना अदा कर तत्काल वाहन छुडा लेता है और फिर से मवेशियों का यातायात शुरु कर देता है. लेकिन तीन माह के लिए वाहन निलंबित किए जाने से गोवंश तस्करी का साहस कोई नहीं करेगा. ऐसी कार्रवाई से गोवंश यातायात को रोका जाएगा.
– राज बागरी,
उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी

Related Articles

Back to top button