अमरावतीमुख्य समाचार

अतिरिक्त आयुक्त पवार के पास 12 विभाग

अमरावती/दि.9- मनपा प्रशासन में दो रोज पहले सेवारत हुए अतिरिक्त आयुक्त देवीदास पवार ने पदग्रहण किया है. उन्हें स्वच्छता के साथ एक दर्जन विभागों की जिम्मेदारी दी गई है. उल्हासनगर, अंबरनाथ, परभणी, जलगांव, वसई-विरार जैसे अनेक शहरों में विविध पदों पर सेवा दे चुके पवार की बदौलत यवतमाल पालिका ने स्वच्छता में प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया था. जिससे उम्मीद है कि अंबानगरी ेेमें भी वे स्वच्छता को बढावा देकर राष्ट्रीय स्तर पर नाम चमकायेंगे. स्वयं पवार ने भी मीडिया से प्राथमिक बातचीत में स्वच्छता रेकिंग का भरोसा दिलाया.
उल्लेखनीय है कि स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत अमरावती मनपा ने अच्छा काम किया. किंतु गत दो वर्षो से अमरावती मनपा 18 वें नंबर पर चल रही है. 7500 अंकों के सर्वेक्षण में मनपा ने पिछली बार केवल 3 माह का वक्त मिलने पर भी नंबर कायम रखा था. इस बार अतिरिक्त आयुक्त देवीदास पवार के नेतृत्व में स्वच्छता के क्षेत्र में अमरावती का नाम और बडा होने की सभी को उम्मीद है.
देवीदास पवार वसई-विरार मनपा में 6 वर्षो तक उपायुक्त के रूप में कार्य कर चुके है. उल्हास नगर, बदलापुर में भी स्वच्छता में उन्होंने पालिका को रैकिंग में कायम रखा. अंबरनाथ पालिका ने उनके दौर में देश मेें चौथा स्थान प्राप्त किया था. पवार ने बाद में जलगांव और परभणी मेें समकक्ष पद पर कार्य किया. जहां से उनका स्थानांतरण अमरावती हुआ है. यहां भी अपनी कल्पकता से स्वच्छता अभियान को कैसे गतिमान और प्रभावी करते है. इस पर निगाहे लगी है.

Related Articles

Back to top button