अमरावती

5.20 लाख की 12 मोटरसाइकिल बरामद

अचलपुर में मध्यप्रदेश के चार आरोपी गिरफ्तार

अमरावती/दि.5 – जिले में वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए ग्रामीण पुलिस अधिक्षक के आदेश पर अपराध शाखा पुलिस की गठित की गई स्पेशल टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान मिली गुप्त सूचना के आधार पर अचलपुर शहर में छापा मारकर 5 लाख 20 हजार रुपए कीमत की 12 मोटरसाईकिल बरामद की. पुलिस ने मोटरसाईकिल चुराने वाले शिरजगांव के मोहम्मद नदीम मध्यप्रदेश भैसदेही के आशिष कासदेकर, एहफाज खान, दिनेश पानसे को गिरफ्तार किया. पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों की ओर से और कई चोरी के अपराध पर्दाफाश होंगे.
मोहम्मद नदीम मोहम्मद अलीम (26, शिरजगांव कसबा), आशिष श्रीधर कास्देकर (20), एहफाज खान वल्द अनवर खान (20), दिनेश बाबुलाल पानसे (29, तीनों सुफाला, तहसील भैसदेही, जिला बैतुल, मध्यप्रदेश) यह गिरफ्तार किये गए चोरों मोटरसाइकिल चोरों के नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के मार्गदर्शन में अपराध शाखा के अधिकारी व कर्मचारियों का स्वतंत्र पथक तेैयार किया गया. पुलिस उपनिरीक्षक मंगेश भोयर व उनकी टीम अचलपुर उपविभाग में पेट्रोलिंग कर रही थी. उन्हें गुप्त सूचना मिली कि, शिरजगांव कसबा में रहने वाले मोहम्मद नदीम मोहम्मद अलीम के पास चोरी की मोटरसाइकिल है और मोटरसाइकिल बेचने के लिए वह लोगों से पूछताछ करते रहता है. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार करते हुए उसके पास से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की. जब उससे कडी पूछताछ की गई तो,उसने बताया शिरजगांव कसबा पुलिस थाना क्षेत्र के सरहद से लगे मध्यप्रदेश से मौजा सुफाला में और तीन मित्रों के पास भी चोरी की मोटरसाइकिल है, ऐसी जानकारी देने के बाद वे तीनों को मोहम्मद नदीम के माध्यम से वाहन खरीदने वाले ग्राहकों की जानकारी देकर उन तीनों को शिरजगांव कसबा बुला लिया. उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर प्रति व्यक्ति एक ऐसी तीन मोटरसाइकिल और उनके घर रखी 5 ऐसे कुल 5 लाख 20 हजार रुपए कीमत की 12 मोटरसाइकिल बरामद की.
वह मोटरसाइकिल फरार रहने वाले आरोपियों ने अलग-अलग स्थानों से चोरकर लायी है और इन लोगों ने उनके पास से मामुली कीमत देकर खरीदी थी. उन मोटरसाइकिलों को बेचने के लिए ग्राहकों की खोज कर रहे थे, ऐसा स्पष्ट हुआ. परतवाडा पुलिस थाना क्षेत्र में पांच मोटसाइकिल चुराने की बात चोरों ने कबुल की ली. बकाया 6 मोटरसाइकिल के संबंधित तहकीकात शुरु है. इसी तरह मोटरसाइकिल चुराने वाले फरार आरोपियों की खोज की जा रही है. उनके पास से भी चोरी की मोटरसाइकिल बडी संख्या में मिलने की संभावना है. यह कार्रवाई में पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव, पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक मंगेश भोयर, मुलचंद भांबुरकर, दिपक उईके, युवराज मानमोठे, मंगेश लकडे, स्वर्निल तंवर, चालक नितीन कलमकर का समावेश है.

Related Articles

Back to top button