अमरावतीमहाराष्ट्र

डेंगू से 12 वर्षीय बालक की मृत्यु

बडनेरा में भय का वातावरण

अमरावती/दि.7बडनेरा शहर के एक निजी अस्पताल में 12 वर्षीय बालक की डेंगू से मृत्यु होने का आरोप बालक के परिजनों ने लगाया है. डेंगू बीमारी को लेकर बडनेरा के नागरिकों में भय का वातावरण निर्माण हो गया है. विगत अनेक दिनों से बडनेरा नई बस्ती, पुरानी बस्ती में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ रही है. इन मरीजों में निजी अस्पताल में भर्ती श्रीपाद सचिन केणे नामक बालक की रविवार को मृत्यु होने से प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग ने बालक की मृत्यु डेंगू से नहीं होने का दावा किया है.
बडनेरा के जुनी बस्ती, नई बस्ती में डेंगू के मरीज बढने से नागरिकों ने इस संदर्भ में अनेक शिकायतें स्वास्थ्य विभाग को दी है. विगत 7-8 दिनों से मरीज निजी अस्पताल में उपचार करा रहे है. 12 वर्षीय श्रीपाद केणे भी विगत कई दिनों से उपचार ले रहा था. डेंगू होने के कारण ही उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, ऐसा उसके परिजनों ने बताया. डेंगू के मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढने पर भी साफसफाई नहीं की जाने का आरोप नागरिक कर रहे है. वहीं दूसरी ओर महापालिका के स्वास्थ्य विभाग ने श्रीपाद की मृत्यु डेंगू से नहीं होने का दावा किया है. श्रीपाद की डेंगू रिपोर्ट निगेटिव आने की बात भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कही जा रही है.

डेंगू रिपोर्ट निगेटिव
श्रीपाद केणे नामक मरीज की डेंगू रिपोर्ट निगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई रिपोर्ट निगेटिव आने से श्रीपाद की मृत्यु डेंगू कैसे हुई, ऐसा नहीं कहा जा सकता.
-डॉ.विशाल काले, वैद्यकिय अधिकारी

Related Articles

Back to top button