अमरावतीमुख्य समाचार

विद्याभारती छात्रावास में 12 वर्षीय छात्र की संदेहास्पद मौत

परिजनों ने छात्रावास प्रशासन पर लगाये गंभीर आरोप

* छात्रावास में छात्रों के बीच मारपीट होने का दावा
* रात 2.51 बजे पिता को भेजा था मारपीट होने का मैसेज
अमरावती/दि.21 – जिले के चिखलदरा तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम जामली वन निवासी 12 वर्षीय छात्र आदर्श नितेश कोगे की बुधवार की रात शहर के विलास नगर रोड पर स्थित विद्याभारती मागासवर्गीय छात्रावास में संदेहास्पद मौत हो गई. जानकारी अनुसार छात्रावास में बुधवार की रात छात्रों में मारपीट की घटना घटी. पश्चात आदर्श ने अपने पिता को रात 2.51 बजे मैसेज कर ‘पप्पा मले मारला’ ऐसा मैसेज भेजा था. जिसके बाद आज गुरुवार की सुबह छात्रावास प्रशासन द्बारा आदर्श के पिता नितेश कोगे को आदर्श के मौत की जानकारी दी गई. आदर्श के पीठ पर मारपीट के निशान भी है. जिस पर मृतक आदर्श के परिजनों ने छात्रावास प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए घटना की जांच कर दोषियों पर कडे कार्रवाई की मांग की.
मृतक आदर्श के शिक्षक श्रीकांत कडू ने बताया कि, चिखलदरा के जामली वन निवासी आदर्श को 4 दिन पहले ही विद्याभारती मागासवर्गीय छात्रावास में दाखिल कराया गया था. सुबह उसके मौत की जानकारी वार्डन तिखाडे ने दी. आदर्श को पहले मुरके अस्पताल में ले जाया गया था. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित करने से सुबह 7.20 बजे उसे इर्विन अस्पताल में लाया गया. इस घटना की जानकारी पर अस्पताल में पहुंचे आदर्श के परिजनों ने विद्याभारती छात्रावास प्रबंधन के खिलाफ गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक छात्र आदर्श का पोस्टमार्टम अकोला में इन कैमेरा कराया जाएगा. जिसके बाद उसके मृत्यु का कारण पता चलेगा. छात्रावास के वार्डन तिखाडे के अनुसार आदर्श बीमार भी था. लेकिन परिजनों का कहना है कि, उसके बीमारी की किसी भी प्रकार की जानकारी छात्रावास प्रशासन द्बारा परिजनों को नहीं दी गई थी. बुधवार की रात आदर्श से हुई मारपीट को लेकर भी छात्रावास प्रशासन कोई जानकारी नहीं दे रहा है. जिससे इस मामले की कडी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग संतप्त परिजन कर रहे है.

* मृतक आदर्श का शव अकोला रवाना
मृतक आदर्श की मौत का कारण पता लगाने के लिए उसका शव पोस्टमार्टम के लिए अकोला अस्पताल रवाना किया गया. आज दोपहर 2 बजे एसीपी पूनम पाटील व थानेदार चोरमले ने इर्विन अस्पताल में पहुंचकर मृतक छात्र आदर्श के परिजनों को जानकारी दी कि, इर्विन अस्पताल में एक्सपर्ट डॉक्टर नहीं रहने से उसका शव पोस्टमार्टम के लिए अकोला रवाना किया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उसके मौत का कारण पता चलेगा. आदर्श से हुई मारपीट में उसकी मौत हुई है, या फिर उसकी किसी कारण से हत्या हुई है इसका खुलासा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही होगा.

* छात्रावास के 1-1 रुम में 50-50 बच्चे
विद्याभारती मागासवर्गीय छात्रावास में 12 वर्षीय छात्र आदर्श कोगे की संदेहास्पद मौत के बाद संबंधित छात्रावास का मुआयना करने पर प्रकाश में आया कि, छात्रावास के 1-1 रुम मेें 50-50 बच्चे रखे गये है, इनमें से कई बच्चे बीमार भी है. जिले के चिखलदरा व अन्य ग्रामीण क्षेत्रों से यह सभी छात्र है. जिन्हेें नियमानुसार सुविधाएं नहीं मिल रही है. मृतक छात्र आदर्श के परिजनों ने भी छात्रावास प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाये है. इन सभी की जांच गाडगे नगर पुलिस करेंगी.
* घटना के बाद से वार्डन तिखाडे फरार
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार छात्रावास में 12 वर्षीय छात्र की संदेहास्पद मौत के बाद से छात्रावास का वार्डन तिखाडे फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इस संदेहास्पद मौत के मामले में सभी दिशा में जांच होगी. पुलिस को अभी आदर्श के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की प्रतीक्षा है.

Related Articles

Back to top button