अमरावतीमुख्य समाचार

12 घंटों की दूरी महज 9 घंटों में तय होगी!

कल से नये कलेवर में दौडेंगी अंबा एक्सप्रेस

* पहुंच गई 20 डिब्बों की एलएचबी कोच से लैस ट्रेन
अमरावती/दि.13– मध्य रेल्वे द्बारा अमरावती-मुंबई अंबानगरी एक्सप्रेस में बदलाव कर इस ट्रेन को अत्याधुनिक एलएचबी कोच से लैस किया है. अब कल मंगलवार 14 जून से अंबानगरी एक्सप्रेस नये कलेवर के साथ दौडेंगी. जिसके लिए अत्याधुनिक 20 एलएचबी डिब्बों की ट्रेन अमरावती रेल्वे स्टेशन पर पहुंच गई है. इस नये कोच वाले ट्रेन की पहली फेरी अमरावती से 14 जून को व मुंबई से 15 जून को लगेगी. मध्य रेल्वे के अधिकारी ब्रजेश राय ने संबंधित परिपत्रक जाहीर किया. रेल्वे अधिकारियों ने बताया कि, नये एलएचबी कोच अधिक सुरक्षित, हाईटेक, अपडेट स्वच्छता गृह के साथ वजन में हल्के है. जिससे अमरावती से मुंबई के बीच की 12 घंटों की दूरी महज 9 घंटों में तय की जा सकती है. नये कोच से ट्रेन की रफ्तार 140 किलो मिटर प्रति घंटा से बढ जाएंगी.
मध्य रेल्वे ने अमरावती-मुंबई अंबानगरी एक्सप्रेस को एलएचबी कोच में बदलने का निर्णय लिया था, जिसे कल से प्रत्यक्ष रुप से लागू किया जाएंगा. नये एलएचबी कोच लाल रंग के है. जिससे अब अंबानगरी एक्सप्रेस का रंग अलग से ही पहचाना जा सकता है. अंबानगरी एक्सप्रेस के साथ ही कुछ अन्य ट्रेनों को भी रेल्वे विभाग ने एलएचबी कोच में बदला है. यह बदलाव परमनंट बदलाव रहने की जानकारी भी रेल्वे विभाग द्बारा दी गई है.

* ट्रेन का समय बदलने की मांग
अंबानगरी एक्सप्रेस में अन्य ट्रेनों से ज्यादा ट्राफिक है. विदर्भ व अन्य ट्रेनों में हमेशा ट्राफिक नहीं रहता, लेकिन अंबानगरी एक्सप्रेस हमेशा हाउसफुल्ल रहती है. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए इस ट्रेन का समय बदलने की मांग महानगर यात्री संघ द्बारा की जा रही है. अमरावती से इस ट्रेन का समय रात 9 बजे व मुंबई से रात 10 बजे करने की मांग रेल्वे विभाग से की गई है, ऐसी जानकारी महानगर यात्री संघ के अनिल तरडेजा ने दी.

Related Articles

Back to top button