अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में पकडा 120 किलो नकली पनीर

अहमद नगर के शिरुर से लाई गई थी खेप

* महादेवखोरी में ट्रवल्स से उतरते ही धर दबोचा
* पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते की कार्रवाई
* अन्न सुरक्षा विभाग कर रहा आगे की जांच
अमरावती/ दि.4 – फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के महादेवखोरी पुल के नीचे निजी ट्रैवल्स से नकली पनीर की खेप लाई गई. इसकी खबर मिलते ही पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते ने अमरावती के ही अतुल राउत नामक व्यक्ति को 120 किलो नकली पनीर के साथ गिरफ्तार कर लिया. ऑटो के सहारे अलग-अलग दुकानों में पनीर सप्लाई करने वाला था. अन्न सुरक्षा विभाग की सहायता से आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है और बरामद किये गए पनीर का सैम्पल जांच के लिए भिजवाया गया.
अतुल अरुण राउत (28, सातुर्णा) यह 28 हजार 560 रुपए कीमत के 120 किलो पनीर के साथ पकडे गए आरोपी का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अहमदनगर के शिरुल से नकली पनीर की खेप अमरावती पहुंच रही है, ऐसी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते ने महादेवखोरी परिसर में जाल बिछाया. एक निजी ट्रैवल्स बस से पनीर की खेप आने के बाद अरुण राउत ऑटो क्रमांक एमएच 27/बीडब्ल्यू 4025 में 120 किलो पनीर रखकर शहर की विभिन्न दुकानों में बेचने के लिए जाने ही वाला था, इतने में वह पनीर का माल नकली होने के संदेह पर पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते ने आरोपी अरुण राउत को माल के साथ धरदबोचा. इसके बाद अन्न सुरक्षा विभाग की सहायता से घटनास्थल का पंचनामा कर माल समेत आरोपी को पकडकर लाया. अन्न सुरक्षा विभाग ने पनीर का सैम्पल जांच के लिए भिजवाया है.
बता दें कि, दशहरा, दीपावली जैसे त्यौहारों पर दुग्ध पदार्थ से निर्मित मिठाईयों की काफी मांग रहती है. उस वजह से नकली मावा, पनीर जैसी नकली वस्तुएं बाहरी शहरों से बुलाकर अमरावती शहर व जिले में सप्लाई की जाती है. हर वर्ष इस सीजन में अन्न सुरक्षा विभाग व्दारा इस तरह के मिलावटी कारोबारों के खिलाफ अभियान चलाया जाता है, मगर आज पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते ने ही छापा मारकर नकली पनीर के संदेह पर 120 किलो पनीर पकडने में सफता पायी. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के विशेष दल के सहायक पुलिस निरीक्षक योगेश इंगले, काँस्टेबल रणजित गावंडे, रोशन वर्हाडे, सूरज चव्हाण, राजिक रायलीवाले, निखिल गेडाम के दल ने की.

Related Articles

Back to top button