अमरावती

659 गांवों में जलापूर्ति हेतु 1200 करोड

सांसद नवनीत राणा ने नियोजन भवन में की समीक्षा बैठक

* प्रशासन को फटकार
अमरावती/ दि.22 – जल जीवन मिशन अंतर्गत 659 गांवों में हर घर नल योजना मंजूर हुई है. शासन ने 1200 करोड रुपए खर्च को स्वीकृति दी है. बावजूद इसके प्रशासन की लापरवाही के कारण मिश्न का काम अपेक्षित समय सीमा में नहीं होने से नाराज सांसद नवनीत राणा ने नियोजन भवन में बैठक लेकर लगभग 25 पेयजल योजनाओं की समीक्षा की. इस समय बैठक में जिलाधीश पवनीत कौर, जिला परिषद के सीईओ अविश्यांत पंडा और मनपा प्रशासक डॉ. प्रवीण आष्टीकर, सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे.
बैठक में बताया गया कि, हर घर नल योजना गांवों में बारलिंगा बांध, चंद्रभागा बांध, आमपाटी बांध से आपूर्ति की जाएगी. कार्यकारी अभियंता देशमुख, सोलंके, मजीप्रा के सावलकर, जिला प्रशासन के रणजित भोसले, डॉ. नीतिन व्यवहारे, सभी तहसीलदार, बीडीओ, जलापूर्ति योजना के अधिकारी और अभियंता भी मौजूद थे. समस्त जानकारी लेने पश्चात सांसद राणा ने जल जीवन मिशन की योजना समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिये.
* धारणी-चिखलदरा में टैंकर
सांसद राणा ने जिले के देहाती भागों में जलापूर्ति सुनिश्चित करने कहा. उन्होंने गांवों को आसन्न ग्रीष्मकाल में टैंकर मुक्त करने के उपाय के निर्देश दिये तथापि धारणी व चिखलदरा तहसील अंतर्गत दुर्गम भागों में जरुरत पडने से टैंकर से जलापूर्ति करने कहा. उन्होंने किसी भी गांव या बस्ती में जल संकट न होने की ताकिद अफसरों से कर दी. राणा ने कृत्रिम जलसंकट से भी आगाह किया. उन्होंने कहा कि, कई गांवों में नाहक जलसंकट की स्थिति बताई जाती है. जबकि अल्प प्रयासों से ही कुएं अथवा अन्य स्त्रोत से प्यास दूर की जा सकती है. मजीप्रा और जलजीवन मिशन अंतर्गत सभी योजनाओं को समय पर पूरा करने कहा.

Related Articles

Back to top button