अमरावती

जिप शिक्षक बैंक के चुनाव में 122 नामांकन वैध

चुनाव अधिकारी कार्यालय में पूर्ण हुई नामांकन की जांच पडताल

* 21 जून को उम्मीदवारों की अंतिम सूची की जाएगी प्रकाशित
अमरावती/ दि.7 – जिप शिक्षक बैंक के 21 सदस्यीय संचालक मंडल के 2 जुलाई को होने जा रहे चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया खत्म होने के पश्चात दाखिल किए गए नामांकनों की सोमवार को जांच पडताल की गई. जिसमें 122 नामांकन वैध पाए गए. नामांकनों की जांच पडताल चुनाव निर्णय अधिकारी की उपस्थिति में की गई थी. जिसमें 122 नामांकन वैध पाए गए और चुनाव निर्णय अधिकारी व्दारा कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर वैध उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित की गई.
जिप शिक्षक सहकारी बैंक संचालक मंडल के चुनाव के लिए 27 मई से 2 जून तक नामांकन स्वीकारे गए थे. प्राप्त नामांकनों की सोमवार को जांच पडताल की गई और वैध उम्मीदवारों की सूची कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर लगायी गई. अब 6 से 20 जून तक नामंकन वापस लेने की मोहलत दी गई हैैं और 31 जून को उम्मीदवारों की अंतिम सूची घोषित की जाएगी और उसी दिन चुनाव चिन्ह का वितरण किया जाएगा तथा 2 जून को सुबह 8 से दोपहर 4 बजे तक मतदान होगा और 3 जुलाई को मतगणना की जाएगी. साथ ही परिणाम घोषित किए जाएंगे.

निर्वाचन क्षेत्र निहाय दाखिल नामांकन
दी अमरावती जिप शिक्षक सहकारी बैंक के चुनाव में छह निर्वाचन क्षेत्र हैं. जिसमें 10 अ (1) निर्वाचन क्षेत्र सर्वसाधारण के लिए आरक्षित हैं. यहां से 15 संचालक चुने जाएंगे, जिसके लिए 84 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं. पोट नियम 10 (2) के अनुसार 1 संचालक पद के लिए 5 आवेदन एससी एसटी प्रवर्ग से 1 जगह के लिए 11 व ओबीसी प्रवर्ग के लिए 1 व 8 नामांकन एनटी प्रवर्ग के लिए 5 महिला आरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से दो संचालक चुनकर आएंगे इसके लिए 9 महिला उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं.

Related Articles

Back to top button