अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

125 कैदी रख रहे रोजा

जेल प्रशासन ने किया सहरी व इफ्तारी का प्रबंध

* मुस्लिम का पवित्र रमजान माह शुरू
अमरावती/ दि. 13 –मुस्लिम समाज का पवित्र माहे रमजान आरंभ होते ही सर्वत्र इबादत का दौर शुरू हो गया है. ऐसे में जेल में बंद कैदियों ने भी रोजा अर्थात उपवास शुरू किए हैं. लगभग 100-125 कैदी उपवास कर रहे हैं. जिनके लिए जेल प्रशासन ने सहरी और इफ्तारी के इंतजाम करने की जानकारी अमरावती मंडल को सूत्रों ने दी. उन्होने बताया कि पहले दिन 100 से अधिक कैदियों ने रोजा रखा. इसके साथ ही अगले कुछ दिनों में यह संख्या कम अधिक हो सकती है.
जेलर ने बताया
जेल अधीक्षक कीर्ति चिंतामणि ने अमरावती मंडल को बताया कि कैदियों के लिए उपवास रखने के कारण विशेष व्यवस्था की जा रही है. बडे सबेरे 5 बजे के पहले सहरी तथा शाम में 6 बजे के बाद इफ्तारी हेतु फ्रूट आदि का प्रबंध किया जा रहा है. उसी प्रकार रोजा रखनेवाले कैदियों को श्रमसाध्य काम कम दिए जा रहे हैं.
* इबादत का महीना
माहे रमजान मुस्लिम समाज में बडा पाक माना जाता है. इसे इबादत का माह कहते हुए नमाज, रोजा, इबादत अगले 30 दिनों तक बदस्तुर रहेगी. गर्मी के दिन होने से 13 घंटे का रोजा हो रहा है. मगरीब की नमाज के वक्त इफ्तारी की जाती है. छोटे बडे सभी रोजा रखते हैं. तराबी नमाज का सिलसिला जारी रहता है. मुस्लिम बहुल क्षेत्र में वातावरण बदल गया है. रमजान की रौनक बढ रही है.

Related Articles

Back to top button