अमरावती

12 वीं की परीक्षा के आवेदन 30 तक भरे

महाराष्ट्र राज्य शिक्षामंडल ने बढाई अवधि

अमरावती-/दि.9  महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल के जरिए ली जानेवाली फरवरी-मार्च 2023 की कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल होने के इच्छूक सभी शाखा के विद्यार्थियों के परीक्षा के आवेदन पत्र भरने की अवधि 5 नवंबर को समाप्त होने के कारण विद्यार्थीहित की दृष्टि से परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए 30 नवंबर तक समय बढाया गया हैं. साथ ही ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए मंडल की ुुु.ारहरहीीललेरीव.ळप वेबसाइड का इस्तेमाल करने की जानकारी राज्यमंडल सचिव अनुराधा ओक ने दी हैं.
उच्च माध्यमिक शाला, कनिष्ठ महाविद्यालय के जरिए शास्त्र, कला व वाणिज्य शाखा के नियमित विद्यार्थियों की परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन पत्रक सगल डाटाबेस से ऑनलाइन प्रणाली से नियमित शुल्क सहित 6 से 15 नवंबर के दौरान तथा विलंब शुल्क के साथ 16 से 30 नवंबर तक भरे जा सकेंगे. उच्च माध्यमिक शाला व कनिष्ठ महाविद्यालय व्दारा चालान निकालकर शुल्क बैंक में अदा करने की अवधि 2 दिसंबर हैं.

राज्य मंडल को रिपोर्ट प्रस्तुत करनी पडेगी
उच्च माध्यमिक शाला/कनिष्ठ महाविद्यालय व्दारा परीक्षा शुल्क आरटीजीएस व्दारा अदा किए जाने की रसीद/चालान के साथ विद्यार्थियों की सूची व प्री-लिस्ट जमा करने की तिथि 7 दिसंबर हैं. परीक्षा शुल्क भरे जाने की जानकारी लेखा शाखा व्दारा कर इस बाबत की रिपोर्ट तत्काल राज्य मंडल को प्रस्तुत करने, सभी विद्यार्थियों के आवेदन पत्र भरकर उसे सबमिट करने के बाद तय की गई अवधि में उच्च माध्यमिक शाला/कनिष्ठ महाविद्यालय को कॉलेज लॉग इन से प्री-लिस्ट उपलब्ध कर दी रहेगी. कनिष्ठ महाविद्यालय व्दारा उसकी प्रति निकालकर आवेदन पत्र में दर्ज की गई सभी जानकारी जनरल रजिस्टर के मुताबिक जांच कर सही रहने की पुष्टी करने और पश्चात संबंधित विद्यार्थी के हस्ताक्षर लेने व परीक्षा शुल्क चालान व विद्यार्थी सूची के साथ यह प्री- लिस्ट विभागीय मंडल को जमा करना होगा.

Related Articles

Back to top button