अमरावतीमुख्य समाचार

साल के पहले ही दिन 13.50 लाख रुपयों की लूट

यवतमाल रोड पर धानोरा गुरव के पास दुस्साहसी वारदात

* ड्रायफू्रट व्यवसायी इशाक इनामदार के तीन कर्मचारियों को चाकू की नोंक पर लूटा गया
* तीनों कर्मचारी यवतमाल से वसूली के बाद लौट रहे थे अमरावती
अमरावती/ दि.2- गत रोज साल के पहले ही दिन नांदगांव खंडेश्वर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत धानोरा गुरव से नांदगांव खंडेश्वर के बीच यवतमाल से अमरावती की ओर आ रहे बोलेरो वाहन में सवार तीन लोगों को बीच रास्ते में रुकाने के बाद उन्हें चाकू का धाक दिखाते हुए 13.50 लाख रुपये लूट लिये जाने की सनसनीखेज वारदात घटित हुई. इस मामले को लेकर सूचना व शिकायत मिलते ही नांदगांव खंडेश्वर पुलिस के साथ ही ग्रामीण अपराध शाखा की तीन टीमें मामले की जांच और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.
बता दे कि, अमरावती के कई ड्रायफू्रट व्यापारियों का यवतमाल के व्यापारियों के साथ ड्रायफ्रूट का व्यापार चलता है. जिनमें बडनेरा निवासी इशाक ईनामदार नामक ड्रायफ्रूट व्यापारी का भी समावेश है. जो यवतमाल के व्यापारियों को माल भेजते है. इसके तहत प्रति सप्ताह मिलने वाली ऑर्डर के हिसाब से इशाक ईनामदार के कर्मचारी शनिवार को माल लेकर यवतमाल रवाना होते है. जहां पर ऑर्डर के हिसाब से माल डालने के साथ ही पुराने माल का पेमेंट भी लिया जाता है. इसी व्यवस्था के तहत गत रोज इशाक ईनामदार के मैनेजर सुधीर लक्ष्मणराव सोलंके (41, चिचफैल) व ड्रायवर इमरान बेग गफ्फार बेग (बडनेरा) बोलेरो वाहन में सवार होकर यवतमाल गए. इस समय बोलेरो वाहन में हेल्पर के तौर पर इमरान बेग का एक रिश्तेदार युवक भी सवार था. यवतमाल पहुंचने के बाद इन तीनों ने वहां के अलग-अलग व्यापारियों उनकी ऑर्डर का माल दिया. साथ ही उनसे पुराने ऑर्डर का भुगतान भी वसूल किया. वसूली की यह राशि करीब 13.50 लाख रुपए के आसपास थी. जिसे लेकर ये तीनों ही लोग अपनी बोलेरो वाहन से अमरावती की ओर वापीस लौट रहे थे, लेकिन रात करीब 10.30 बजे के आसपास धानोरा गुरव से नांदगांव खंडेश्वर के बीच एक बिना नंबर प्लेट वाली इंडिका कार ने इस बोलेरो वाहन को ओवरटेक करते हुए इसका रास्ता रोका ओर बोलेरो वाहन को रोकते ही इंडिका कार में से करीब 6 से 7 लोग अपने हाथों में तलवार व चाकू लेकर नीचे उतरे. जिन्होंने बोलेरो वाहन में सवार तीनों लोगों को जान से मारने की धमकी देते हुए बोलेरो वाहन की तलाशी ली और वाहन में रखे 13.50 लाख रुपये की नकदी को लूटने के बाद वे सभी लोग अपनी इंडिका कार में बैठकर मौके से फरार हो गए. इससे पहले इन सभी लोगों ने बोलेरो वाहन पर जमकर पत्थरबाजी भी की. जिसकी वजह से बोलेरो वाहन के कांच भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए.
पश्चात सुधीर सोलंके व बोलेरो के चालक इमरान बेग ने इस घटना की जानकारी अपने मालिक इशाक ईनामदार व नांदगांव खंडेश्वर पुलिस को दी. इस सनसनीखेज लूटपाट की जानकारी मिलते ही नांदगांव खंडेश्वर पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और धारा 395 के तहत मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की खोजबीन करना शुरु कर दिये. जिसके लिए ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस व्दारा भी अपनी तीन टीमों को काम पर लगाया गया है. समाचार लिखे जाने तक अज्ञात लूटेरों का कहीं कोई अता-पता नहीं चल पाया. वहीं साल के पहले ही दिन हुई 13.50 लाख रुपयों की लूट वाली इस घटना के चलते शहर के सभी व्यापारियों में हडकंप व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button