अमरावतीमुख्य समाचार

दो भीषण हादसों में 13 मौतें, 20 घायल

दर्यापुर-अंजनगांव मार्ग पर आयशर ट्रक ने उडाया पीकअप टेम्पो को

* एक ही परिवार के 5 लोगों ने दम तोडा, 7 घायल हुए
* सिंदखेड राजा में एसटी बस व ट्रक की भिडंत
* 8 की मौत हुई, 13 हुए गंभीर घायल
अमरावती/दि.23 – आज अमरावती जिले सहित बुलढाणा जिले में घटित हुए दो भीषण सडक हादसों में 13 लोगों की दर्दनाक मौत हुई. वहीं 20 लोग गंभीर रुप से घायल हुए. इसमें से पहला हादसा मुंबई नागपुर महामार्ग पर बुलढाणा जिलांतर्गत सिंदखेड राजा मेें घटित हुआ. जहां पर तेज रफ्तार ट्रक व रापनि बस की आमने-सामने भिडंत हुई. इस हादसे में 8 लोगों की की मौत हुई. वहीं 13 लोग गंभीर रुप से घायल हुए. इसके बाद दूसरे हादसे की खबर अमरावती जिले के दर्यापुर-अंजनगांव मार्ग से सामने आयी. जहां लेहगांव फाटे के पास एक विवाह समारोह में शामिल होने के बाद दर्यापुर की ओर वापिस लौट रहे परिवार के पिकअप वाहन को पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मारी. इस हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग गंभीर रुप से घायल हुए. विशेष उल्लेखनीय है कि, गत रोज ही बुलढाणा जिलांतर्गत शेगांव शहर के प्रवेश द्बार से तेज रफ्तार कू्रझर वाहन टकरा गया था. इस हादसे में पंढरपुर से विठ्ठल दर्शन करने के उपरान्त वापिस लौट रहे 6 लोगों की मौके पर ही मौत हुई थी. वहीं 7 लोग गंभीर रुप से घायल हुए थे.

* विवाह से वापिस लौट रहे परिवार पर झपटा काल
जानकारी के मुताबिक गत रोज दर्यापुर के बाभली परिसर स्थित टाटा नगर में रहने वाले शेख अजहर शेख अनवर का परिवार अंजनगांव में अपने रिश्तेदार के यहां आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने हेतु शेख अजहर के पिकअप वाहन क्रमांक एमएच-30/एल-3365 में सवार होकर गया था. जहां पर रात में काफी देर हो जाने के वजह से दर्यापुर में रहने वाले कुछ अन्य रिश्तेदारों को वापिस लौटने के लिए कोई बस नहीं मिली. ऐसे में अजहर के परिवार सहित कुछ अन्य रिश्तेदार मिलाकर कुल 14 लोग शेख अजहर के वाहन में सवार होकर रात करीब 10 बजे के आसपास अंजनगांव से दर्यापुर के लिए रवाना हुए. लेकिन लेहगांव के निकट इटकी स्टॉप के पास रात 11 बजे के दौरान पीछे से आ रहे आयशर ट्रक क्रमांक एमएच-04/ईएल-9664 ने इस पिकअप वाहन को जोरदार टक्कर मारी. पीछे से अचानक लगी टक्कर की वजह से पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर लहरा गया और सडक पर पलटी खा गया. इस हादसे की वजह से पिकअप वाहन में सवार 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 12 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और सभी घायलों को दर्यापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर एक अन्य घायल ने दम तोड दिया. वहीं गंभीर स्थिति रहने के चलते घायलों को अमरावती के जिला सामान्य अस्पताल में रेफर किया गया. लेकिन रास्ते में ही 2 घायलों ने दम तोड दिया. वहीं 7 घायलों को अमरावती के जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराते हुए उनका इलाज शुरु किया गया.
बीती रात घटित हुए इस हादसे में नफीसा शेख अनवर (45), शेख अजहर शेख अनवर (30), नासिया परवीन शेख अजहर (30), अंसरा परवीन शेख अजहर (9) तथा शेख अनस शेख असलम (2) की मौत हुई. वहीं इस हादसे में घायल हुए सायमा परवीन शेख अनवर (24), अस्मिरा परवीन शेख शकील (24), मुस्कान परवीन शेख असलम (21) तथा शेख एजाज शेख अब्बास (65) की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. घायलों में कुछ छोटे बच्चों का भी समावेश है. इन सभी घायलों पर जिला सामान्य अस्पताल में इलाज जारी है. वहीं मृतकों के शवों का आज दर्यापुर के उपजिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया. जिसके बाद सभी शवों को उनके परिजनों के हवाले किया गया.
इस हादसे की जानकारी मिलते ही बाभली क्षेत्र के टाटा नगर परिसर में जबर्दस्त शोक की लहर व्याप्त हो गई और लोगों की भीड शेख अजहर के घर के सामने जुटने लगी. उधर खल्लार पुलिस ने इस हादसे की जांच शुरु करते हुए आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरु कर दी है. आरोपी ट्रक चालक हादसे के तुरंत बाद घटनास्थल से फरार हो गया था.

* ट्रक व रापनि बस के बीच आमने-सामने की टक्कर
उधर बुलढाणा जिले से होकर गुजरने वाले मुंबई-नागपुर पुराना हाईवे पर सिंदखेड राजा के निकट मेहकर की ओर जा रही एसटी बस व विपरित दिशा से आ रहे ट्रक के बीच आमने-सामने की जोरदार टक्कर हुई. इस हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 13 लोग बुरी तरह से घायल हुए है. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस हादसे में मृतकों की संख्या बढने की आशंका भी जताई जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची. जहां पर स्थानीय लोगों की सहायता लेते हुए बचावकार्य करना शुरु किया गया. इस हादसे के बाद इस महामार्ग पर यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ था. जिसे पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सुचारु किया.

Related Articles

Back to top button