अमरावती

नांदगांव खंडेश्वर के 132 केवी का प्रस्ताव मंत्रालय में धूल खाते

तहसील में अघोषित लोडशेडिंग बढ़ी

नांदगांव खंडेश्वर/दि.24- यहां पर प्रस्तावित 132 केवी की योग्य प्रयास लोक प्रतिनिधि द्वारा न होने से वह प्रस्ताव मंत्रालय के ऊर्जा भवन में धूलखाते पड़ा है. जिसके चलते इस प्रस्ताव की मंजूरी पर प्रश्नचिन्ह निर्माण हुआ है. इसी तरह तहसील के येनस में गत आठ वर्षों से प्रस्तावित 33 के.वी. विद्युत केंद्र मंजूर न होने से यह प्रस्ताव भी मंत्रालय में अब तक निविदा प्रक्रिया की प्रतीक्षा में है. जिसके चलते नांदगांव खंडेश्वर तहसील का कोई वाली नहीं, ऐसा प्रश्न नागरिकों द्वारा उपस्थित किया जा रहा है.
सद्य स्थिति में महाराष्ट्र में नहीं होंगे, उतने लोडशेडिंग तहसील में किये जा रहे है. शहर सहित संपूर्ण तहसील में दिन में हर पांच मिनट से बिजली खंडीत होती है. रात को भी सीधे एक घंटा लोडशेडिंग की जाती है. इसलिए शहर सहित तहसील के संपूर्ण नागरिक काफी परेशान हो गई है. यहां के विद्युत विभाग के कर्मचारी रोज अमरावती से आना-जाना करने के कारण उनका किसी भी तरह से तहसील पर ध्यान नहीं होने की बात कही जा रही है. लेकिन तहसील के नागरिकों को बड़े पैमाने पर परेशानी हो रही है.
इस तहसील में लोडशेडिंग की काफी परेशानी होने से नांदगांव खंडेश्वर सहर के लिए 132 के.वी. का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है. यह प्रस्ताव मंजूर होने पर संपूर्ण तहसीलवासियों को बड़े पैमाने पर दिलासा मिलेगा. नांदगांव खंडेश्वर तहसील से समृद्धि महामार्ग जाने के कारण इस महामार्ग से सटकर शीघ्र्र ही औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा. जिसके चलते नांदगांव खंडेश्वर में 132 के.वी. व्दियुत केंद्र की नितांत आवश्यकता है. मात्र इस प्रस्ताव की ओर उचित ध्यान न दिए जाने से मंत्रालय में ठंडे बस्ते में पड़ा होने की बात कही जा रही है.
132 व 33 के.वी. के सबस्टेशन मंजूरी बाबत दोनों प्रस्ताव मंत्रालय में गए हैं. इसकी मंजूरी के लिए हम दो बार राज्य के उपमुख्यमंत्री तथा ऊर्जामंत्री देवेंद्र फडणवीस से भेंटकर उन्हें दोनों प्रस्ताव मंजूर करने की विनती की है. इस बाबत लगातार प्रयास जारी है. वहं मेरा संबंधित विभाग के साथ पत्र व्यवहार भी शुरु है. शीघ्र ही दोनों प्रस्ताव हम मंजूर करवाकर लाएंगे.
– विधायक प्रताप अडसड

Related Articles

Back to top button