अमरावतीमुख्य समाचार

132 दंगाईयों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने चलाया कोम्बिंग ऑपरेशन

अमरावती/ दि. 16- पुलिस व्दारा शहर में कोम्बिंग ऑपरेशन चलाकर उत्पातियों व दंगा करने वाले विविध संगठनाओं और पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित 132 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
यहां बता दे कि, 12 व 13 नवंबर को अमरावती शहर में दो समुदायों में मनमुटाव होने से हिंसक वातावरण निर्माण हुआ था. कुछ आंदोलनकारियों ने बाजार के दुकानों पर पथराव कर तोडफोड की. वहीं वाहनों को आग लगाकर नुकसान भी किया. अनियंत्रित भीड को खदेडने के लिए राज्य आरक्षित पुलिस दल व स्थानीय पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को बल का उपयोग कर हालात पर काबु पाना पडा. आंदोलन कारियों को खदेडकर बडे पैमाने पर होने वाली हानी को नियंत्रण में लाया. इस आंदोलन के दौरान कुछ विघ्नसंतोषी लोगों ने सोशल मीडिया पर गलत संदेश प्रसारित कर नागरिकों में भय का माहौल निर्माण किया था. इस आंदोलन में शामिल आंदोलनकर्ता के खिलाफ विविध पुलिस थानों में कुल 26 मामले दर्ज किये गए है. इस घटना को लेकर कोम्बिंग ऑपरेशन चलाकर शहर में उत्पातियों व दंगा करने वाली विविध संगठना व पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित 132 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह के मार्गदर्शन में की गई. शहर में शांतिपूर्ण माहौल बना रहे और सोशल मीडिया के जरिये गलत संदेश का प्रचार व प्रसार न हो इसके लिए 15 से 16 नवंबर तक शहर के सभी इंटरनेट सेवा प्रशासन की ओर से बंद रखी गई है. शहरवासियों से शांति बनाये रखने की अपील भी पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने की है.

संचारबंदी में ढील

शहर में हिंसक माहौल निर्माण होने के बाद संपूर्ण शहर में संचारबंदी लागू कर दी गई, लेकिन शहर के नागरिकों को आने वाली दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए कुछ समय के लिए संचारबंदी में ढील देना आवश्यक होने से 16 नवंबर की दोपहर 2 से 4 बजे तक जीवनावश्यक वस्तुओं के आवागमन, दुध वितरण के अलावा जो छात्र शासकीय अथवा निम शासकीय परीक्षा देने के लिए पात्र है और जिनके पास परीक्षा का पहचान पत्र है, उनको छुट देने के आदेश पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने पारित किये है.

Related Articles

Back to top button