अमरावती

13,720 ने दी स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा

9,568 परीक्षार्थी रहे गैरहाजिर

  • अनेकों को परीक्षा केंद्र ही नहीं मिला

अमरावती/दि.26 – स्वास्थ्य विभाग के ग्रुप-सी में 52 संवर्गों के 405 पदों हेतु बीते रविवार को जिले में दो शिफ्टों में परीक्षा ली गई. जिसमें से कई लोगों को अमरावती शहर में बनाये गये परीक्षा केंद्र ही नहीं मिले. ऐसे में वे इन परीक्षा केंद्रों पर तय समय तक नहीं पहुंच पाये और केवल 13 हजार 720 परीक्षार्थियों द्वारा ही यह परीक्षा दी जा सकी. वहीं 9 हजार 568 परीक्षार्थी इस परीक्षा में गैरहाजिर रहे.
जानकारी के मुताबिक अकोला सर्कल अंतर्गत ग्रुप-सी में जिले के 78 केंद्रों पर सुबह के सत्र में 1 हजार 306 तथा दोपहर के सत्र में 21 हजार 982 अभ्यार्थियों को यह परीक्षा देनी थी. इसके तहत सुबह के सत्र में ब्रिजलाल बियाणी विज्ञान महाविद्यालय व एडीफाय सीबीएसई स्कुल इन दो केंद्रों पर 1,094 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी. वहीं दोपहर के सत्र में अपरान्ह 3 से 5 बजे के दौरान 78 केंद्रों पर 12 हजार 626 उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा दी गई. परीक्षा केंद्रों को खोजने की गडबडी को छोडकर न्यासा कम्युनिकेशन प्रा.लि. द्वारा किये गये सूक्ष्म नियोजन के चलते इस परीक्षा में अन्य कोई गडबडी नहीं देखी गई. साथ ही कहीं पर कोई कमी अथवा दिक्कत न रह जाये, इस हेतु स्वास्थ्य विभाग के 80 कर्मचारी व न्यासा के भी कई कर्मचारी सभी केंद्रों पर उपस्थित थे. जिसके चलते यह परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई.

  • इस परीक्षा हेतु आवेदकों के पास पहचान पत्र व प्रवेश पत्र पहले ही पहुंच चुके थे. जिस पर परीक्षा के समय, तारीख व स्थान को लेकर जानकारी स्पष्ट रूप से दी गई थी. इस परीक्षा हेतु 22 हजार 188 आवेदकों को उपस्थित रहना था. जिसमें से 13 हजार 720 आवेदकों ने प्रत्यक्ष उपस्थित रहकर यह परीक्षा दी. वहीं 9 हजार 568 आवेदक अनुपस्थित रहे.

Related Articles

Back to top button