अमरावतीविदर्भ

एक ही एम्बुलेंस में ले जाया गया १६ कोरोना संक्रमितों को

सोशल डिस्टेन्सिग के नियमों की प्रशासन ने ही उडायी धज्जियां

चांदुर बाजार प्रतिनिधि/ दि.२१ – ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना का हॉटस्पॉट बने जिले के चार तहसीलों में चांदुर बाजार तहसील का भी समावेश है. शहर सहीत संपूर्ण तहसील में कोेरोना बाधित मरीजों का आंकडा सैकडा पार कर चुका है. बावजूद इसके सर्वत्र अनलॉक रहने पर भी प्रतिबंधक नियमों का पालन नागरिकों की ओर से नहीं किया जा रहा है. वहीं अब नियम बनाने वाली प्रशासन ने ही नियमों की धज्जियां उडाने का काम किया है. मंगलवार को शिरजगांव कसबा में एक ही दिन में १९ कोरोना मरीज पाये गए. जिसके बाद उनमें से १६ मरीजों को एक ही एम्बुलेंस में भरकर चांदुर बाजार के ग्रामीण अस्पताल में बनाए गए कोविड सेंटर में लाया जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से प्रशासन में हडकंप मच गया.
कोरोना मरीजों को सोशल डिस्टेन्सिग का नियम लागू है या नहीं यह सवाल भी अब उठाया जा रहा है. इसके अलावा ग्रामीण अस्पताल मध्य बस्ती में होने से और यहां कोविड सेंटर स्थापित किये जाने से परिसर में भय का माहौल बना हुआ है. इस इमारत में कोविड सेंटर स्थापित किये जाने पर भी यहां सफाई का अभाव नजर आ रहा है. बेसीन के नल भी टूटे हुए है. इतना ही नहीं तो कोरोना मरीजों के भोजन के लिए जो डिब्बे लाये जाते है, वह धोने व साफ करने का काम मरीजों को ही करना पडता है. तहसील के शिरजगांव कसबा हॉटस्पॉट बन चुका है. तहसील में कोरोना मरीजों की संख्या १०५ तक पहुंच गई है. एकमात्र शिरजगांव में यह संख्या ३७ तक पहुंच गई है. कोरोना की चेन तोडने के लिए तहसीलदार जगताप ने शिरजगांव में लॉकडाउन घोषित किया है.

  • मामला है काफी संगीन

१६ मरीजों को एक ही एम्बुलेंस में ले जाने की खबर मिली है. इस बारे में पूछताछ करने पर पता चला है कि मरीज स्वयं अपनी मर्जी से बैठे हैै फिर भी यह मामला काफी संगीन होने से स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसका स्पष्टीकरण मांगा गया है. कोविड सेंटर के एक बेसीन का नल टूटा हुआ है. वहां के मरीजों को अन्यत्र रेफर किया गया है. कोविड सेंटर की स्वच्छता की गई है. भोजन के डिब्बे पहुंचाने वालों की शर्त रहने से डिब्बे साफ करवाकर दिये जा रहे है.
-अभिजीत जगताप, तहसीलदार चांदुर बाजार

Related Articles

Back to top button