अमरावती

महावितरण की अभय योजना हेतु 140 आवेदन

ब्याज सहित विलंब शुल्क होगा माफ

* बकायादारों की संख्या 1 लाख 38 हजार 208
अमरावती/दि.20-कामयस्वरुपी बिजली आपूर्ति खंडित रहने वाले ग्राहकों के लिए विलासराव देशमुख अभय योजना अंतर्गत मिलने वाल सहूलियत के लाभ हेतु अमरावती परिमंडल के 140 ग्राहकों ने आवेदन किया है. ब्याज व विलंब शुल्क में 100 प्रतिशत माफी सहित बिजली कनेक्शन पुनः जोड़ने के अवसर वाली इस योजना का लाभ लेने का आवाहन महावितरण ने किया है.
31 दिसंबर से पूर्व बिजली आपूर्ति खंडित हुए ग्राहकों को ही इस योजना का लाभ दिया जा सकेगा. परिमंडल में दिसंबर आखिर में हमेशा के लिए बिजली आपूर्ति खंडित हुए बकायादारों की संख्या 1, 38,208 है व उन पर 104.79 करोड़ रुपए बकाया है. इनमें से कायमस्वरुपी बिजली आपूर्ति खंडित वाले ग्राहकों ने 92.90 करोड़ रुपए की मूल बकाया भरने पर उन्हें विलंब शुल्क के 1.16 करोड़ व ब्याज के 10.73 करोड़ रुपए माफ होने की जानकारी पीआरओ फुलसिंग राठोड ने दी.

योजना का लाभ इस तरह मिलता है
इस योजना में ग्राहकों ने बकाया की मूल रकम भरने पर उनके बकाया पर का ब्याज व विलंब शुल्क 100 प्रतिशत माफ किया जाएगा. बकायादार ग्राहकों ने मुद्दल की रकम भरने पर उच्चदाब ग्राहकों को 5 प्रतिशत तो लघुदाब ग्राहकों को 10 प्रतिशत बकाया मुद्दल रकम में अधिक की सहूलियत मिलने वाली है.

30% रकम भरना आवश्यक
योजना में सुलभ हफ्ता से रकम भरने की सुविधा है. लेकिन इसके लिए मुद्दल की 30 प्रतिशत रकम एकरकमी भरना अत्यंत आवश्यक है. ग्राहक शेष रकम 6 हफ्तों में भर सकेंगे. लाभार्थी ग्राहकों ने हफ्ते की शेष रकम नहीं भरी तो माफ किया गया ब्याज व विलंब शुल्क की रकम बिजली बिल में पूर्ववत लागू की जाएगी.

Related Articles

Back to top button