अमरावतीमहाराष्ट्र

शहर से हटाए गए 1400 पोस्टर और बैनर

भूमिपूजन व लोकार्पण के सैंकडो फलक ढंके

* पार्टी के झंडे उतारने की कार्रवाई अभी भी जारी
* चौराहें, उडानपुल, सडके हुई खुली
अमरावती /दि. 19– लोकसभा चुनाव की आचारसंहिता का उल्लंघन न होने के लिए प्रशासकीय यंत्रणा सुसज्ज हो गई है. पिछले तीन दिनों से शहर में जोननिहाय दल तैयार कर पोस्टर्स, बैनर्स, झंडे उतारने की कार्रवाई की जा रही है. इस कारण शहर के चौराहें, उडानपुल, बिजली के पोल और सडके खुली दिखाई दे रही है.
लोकसभा चुनाव की आचारसंहिता 16 मार्च से लागू होते ही प्रशासकीय यंत्रणा सुसज्ज हो गई. जिलाधिकारी सौरभ कटियार के आदेश का पालन करते हुए मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने शहर में आचारसंहिता का कडाई से पालन होने के लिए पोस्टर्स, बैनर हटाने का अभियान रविवार को अवकाश के दिन से शुरु करने के आदेश दिए. शनिवार, रविवार और सोमवार तक शहर से 1400 पोस्टर्स, बैनर और झंडे हटा दिए गए. भूमिपूजन और लोकार्पण के 570 सडको पर पेपर चिपकाकर उसे ढंक दिया गया है. शहर के चौराहों पर जन्मदिन की शुभेच्छा के बैनर, विविध योजना निमित्त लगे शासकीय विज्ञापन अथवा धार्मिक संस्था, संगठना के बैनर हटाए गए है. झंडे निकालने की कार्रवाई शुरु है. शहर के मुख्य चौराहों पर लगे पोस्टर्स, बैनर के कारण शहर का विद्रूपीकरण हुआ था. अब सभी चौराहें और सडके बैनर हटाने से खुली हो गई है. बाजार परवाना विभाग के अधीक्षक उदय चव्हाण, अतिक्रमण दल प्रमुख योगेश कोल्हे व श्याम चावरे के दल द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है.
* पोस्टर्स, बैनर लगाने अनुमति आवश्यक
शहर में कहीं भी पोस्टर्स, बैनर लगाते समय अनुमति आवश्यक है. सभी पोस्टर्स, बैनर हटाए जा रहे है और फलक ढंके जा रहे है. फिर भी शहर में कहीं भी भूमिपूजन के फलक खुले दिखाई देने पर बाजार परवाना विभाग को सूचित किया तो तत्काल कार्रवाई होगी.
– उदय चव्हाण, बाजार परवाना अधीक्षक.

Related Articles

Back to top button