अमरावतीमुख्य समाचार

ग्राम पंचायत चुनाव के लिए 143 अधिकारी और 1250 जवान तैनात

एक एसआरपीएफ कंपनी, क्यूआरटी दल और 800 होमगार्ड भी रहेंगे बंदोबस्त में

* आयुक्तालय क्षेत्र में दो उपायुक्त और ग्रामीण क्षेत्र में एसपी और एएसपी की रहेगी नजर
अमरावती/दि.17- रविवार को होने जा रहे जिले के 252 ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए शहर व ग्रामीण जिला पुलिस प्रशासन ने 143 अधिकारी और 1250 जवानों के अलावा एसआरपीएफ कंपनी, क्यूआरटी दल और 800 होमगार्ड की तैनाती की हैं. चुनाव के दौरान इस बंदोबस्त पर आयुक्तालय क्षेत्र में दो पुलिस उपायुक्त और ग्रामीण क्षेत्र में जिला पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस अधीक्षक नजर रखने वाले हैं.
रविवार 18 दिसंबर को जिले की 14 तहसीलों में 252 ग्राम पंचायतों के चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव मतदान शांतिपूर्वक हो तथा कानून व सुव्यवस्था अबाधित रखने के लिए शहर व ग्रामीण पुलिस प्रशासन की तरफ से सभी तहसीलों में तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया हैं. ग्रामीण क्षेत्र में जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल और अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के नेतृत्व में 7 उपविभागीय पुलिस अधिकारी, 17 निरीक्षक, 98 सहायक निरीक्षक व उपनिरीक्षक, 1 हजार जवान, 800 होमगार्ड और एक एसआरपीएफ कंपनी तैनात रखी गई हैं. इसके अलावा आयुक्तालय परिक्षेत्र के 6 थाना क्षेत्र में आनेवाले 55 मतदान केंद्रों पर पुलिस उपायुक्त विक्रम साली और सागर पाटील के नेतृत्व में 3 सहायक पुलिस आयुक्त, 7 निरीक्षक, 10 उपनिरीक्षक और 250 पुलिस कर्मचारी के अलावा क्यूआरटी का दल तैनात किया गया हैं. इस तरह 252 ग्राम पंचायतों के लिए जिले में कुल 143 पुलिस अधिकारी, 1250 जवान, 800 होमगार्ड, 1 एसआरपीएफ कंपनी और क्यूआरटी का दल तैनात किया गया हैं.

* आयुक्तालय क्षेत्र में 3 स्थानों पर नाकाबंदी
रविवार को ग्राम पंचायत का चुनावी मतदान रहने से और चुनावी क्षेत्र में आदर्श आचारसंहिता लागू रहने से अवैध रुप से शराब अथवा किसी भी तरह का यातायात न हो, इसके लिए शहर आयुक्तालय परिक्षेत्र के वलगांव, भातकुली और बडनेरा थानाक्षेत्र में नाकाबंदी कर पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों व्दारा सभी वाहनों की जांच की जा रही हैं.

* 18 चेकपोस्ट पर कडा पहरा
ग्राम पंचायत चुनाव को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र के अंतरराज्यीय 8 और अंतरजिला 10 चेकपोस्ट पर भी पुलिस का कडा पहरा रखा गया है और सुरक्षा की दृष्टि से हर वाहनों की जांच की जा रही हैं. नाकाबंदी और वाहनोें की जांच मतदान प्रक्रिया पूर्ण होने तक रहने वाली हैं.

* 70 बसेस और 105 जीप में दल रवाना
जिले की 252 ग्राम पंचायतों के लिए कुल रखे गए 835 मतदान केंद्रों पर तैनात रहने वाले मतदान अधिकारी, कर्मचारी और पुलिस जवान आज सुबह 11 बजे के दौरान संबंधित तहसीलों से 70 महामंडल की बसेस और 105 जीप से रवाना हो गए. सभी तहसील कार्यालयों में सुबह से शासकीय वाहन बुला लिए गए थे. अधिकारी व कर्मचारी ईवीएम मशीन व मतदान प्रक्रिया का आवश्यक अन्य साहित्य लेने के बाद मतदान केंद्र की तरफ शासकीय वाहनों में बैठकर रवाना हो गए.

Related Articles

Back to top button