अमरावती

1492 पुलिस कर्मियों को अब तक लगा कोरोना टीका

78 अधिकारियों का समावेश

  • पुलिस आयुक्त की सराहनीय पहल

अमरावती/दि.27 – अमरावती शहर में कार्यरत 1492 पुलिस कर्मियों को अब तक कोरोना का टीका दिया जा चुका है. जिसमें 78 पुलिस अधिकारियोें का समावेश है. कोरोना संकट काल में पुलिस प्रशासन को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है. पुलिस कमिश्नर डॉ. आरती सिंह के मार्गदर्शन में पुलिस अधिकारियों द्बारा पूरी मुश्तैदी के साथ पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे है. पुलिस कमिश्नर डॉ. आरती सिंह ने स्वयं ऑनरोड उतरकर बंदोबस्त में तैनात पुलिस कर्मियों का मनोबल बढाया है.
कोरोना से बचाव हेतु हाल ही में पुलिस विभाग में सभी कार्यरत कर्मियोें को कीट का वितरण भी किया गया है. पुलिस विभाग में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों की टीकाकरण की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. जो अब तक वसंत हाल के सभागृह में जारी है. अब तक 1492 पुलिस कर्मियों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है. जिसमें 78 अधिकारियों का समावेश है. पुलिस कमिश्नर डॉ. आरती सिंह की पहल पर सभी पुलिस कर्मियों का टीकाकरण किया जा रहा है.

कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों पर भी कोरोना की मार

पिछले एक साल से कोरोना कहर जारी है. पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी इसकी चपेट में आए थे. जानकारी के मुताबिक अब तक के 150 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी कोरोना बाधित हुए थे जो अब पुरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घर पर लौट चुके है. इसमें दो पुरुष व एक महिला कोरोना योद्धा पुलिसकर्मी की मौत हुई है. फिलहाल 10 से 12 पुलिसकर्मी अब भी संक्रमित बताए गए. जिसमें से छह का उपचार चल रहा है. महाराष्ट्र पुलिस परिवार स्वास्थ्य योजना के तहत दयासागर व महावीर अस्पताल में इन पर निशुल्क उपचार किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button