अमरावतीमुख्य समाचार

‘हर घर तिरंगा’ के प्रचार हेतु 15 रथ तैयार

पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे की अभिनव संकल्पना

* सभी नागरिकोें से किया आजादी के अमृत महोत्सव में सहभागी होने का आवाहन
अमरावती/दि.12- आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में चलाये जा रहे ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने और इस अभियान के लिए व्यापक स्तर पर जनजागृति करने के लिए जिले के पूर्व पालकमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील द्वारा 15 सुसज्जित व आकर्षक प्रचार रथ तैयार करवाये गये है, जो जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में घूमकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का प्रचार करने के साथ ही नागरिकों को आजादी के अमृत महोत्सव हेतु जागरूक करेगा. यह जानकारी देने के साथ ही पूर्व पालकमंत्री व विधायक प्रवीण पोटे पाटील ने सभी नागरिकों से आजादी के अमृत महोत्सव तथा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में स्वयंस्फूर्त रूप से शामिल होने का आवाहन किया है.
पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील की संकल्पना से तैयार किये गये 15 रथों में से 8 रथों के जरिये रहाटगांव से बडनेरा के बीच शहरी क्षेत्र में तथा 7 रथों के जरिये जिले के ग्रामीण इलाकों में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का प्रचार किया जा रहा है. इसके साथ ही 13 से 15 अगस्त के दौरान तीन दिनों तक इन रथों के जरिये शहर सहित जिले के आम नागरिकों में देशभक्ति की अलख जगाई जायेगी और आजादी के लिए अपने प्राणों सहित सर्वस्व का त्याग व बलिदान करनेवाले वीर स्वाधीनता सेनानियों की स्मृतियों को अभिवादन किया जायेगा. इसके अलावा इस दौरान शहरी क्षेत्र में पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील के हाथों नागरिकों में तिरंगे झंडों का भी वितरण किया जायेगा.
‘हर घर तिरंगा’ अभियान अंतर्गत लिये जानेवाले सभी कार्यक्रमों व विविध आयोजनों में नागरिकों से बडी संख्या में उपस्थित रहने का आवाहन करते हुए पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील ने सभी नागरिकोें से 13 से 15 अगस्त के दौरान अपने घरों व दुकानों पर तिरंगा झंडा लगाकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाने का आवाहन भी किया. पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील की संकल्पना से चलाये जा रहे इस उपक्रम को सफल बनाने हेतु भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, पूर्व शहराध्यक्ष जयंत डेहनकर, संगठन मंत्री रविंद्र खांडेकर, प्रदेश पदाधिकारी डॉ. नितीन धांडे, पूर्व महापौर चेतन गावंडे तथा पूर्व स्थायी सभापति तुषार भारतीय व विवेक कलोती सहित सभी भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता महत प्रयास कर रहे है.

Related Articles

Back to top button