अमरावतीमुख्य समाचार

15 करोड की प्रापर्टी, बैंक में 73 लाख

बडी आसामी है भाजपा उम्मीदवार रणजीत पाटिल

* पत्नी के नाम भी करोडों की संपदा
* बाजोरिया को दिए हैं 18 लाख
* स्नातक विधान परिषद चुनाव
अमरावती/ दि. 12- अमरावती संभाग स्नातक विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा- शिंदे गट के अधिकृत प्रत्याशी डॉ. रणजीत विठ्ठलराव पाटिल के पास 15 करोड से अधिक रियल स्टेट प्रॉपर्टी हैं. उसी प्रकार दो करोड रूपए लोगों को उधार दे रखे है. बैंक के विभिन्न खातों में 73 लाख रूपए होने के साथ कैश इन हैंड 5 लाख रूपए हैं. उन्होंने शिवसेना नेता और पूर्व एमएलसी गोपीकिसन बाजोरिया को 18 लाख रूपए दे रखे हैं. ऐसी जानकारी शपथ पत्र के साथ स्वयं डॉ. रणजीत पाटिल ने बुधवार को विधान परिषद चुनाव हेतु नामांकन के साथ दी गई चल-अचल संपत्ति के ब्यौरे में दी हैं. पाटिल पर करीब 3.59 करोड का लोन है. जबकि दोनों पति-पत्नी के पास करीब 17 लाख रूपए का सोना भी है. गाडियों के मामले में भी लगभग 20 लाख रूपए की तीन गाडियां उनके पास है. जिसमें होंडा सिटी और झेन इस्टीलो कारों का समावेश हैं.
नामांकन के साथ उम्मीदवार की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा बीते अनेक वर्षो से देना आवश्यक किया गया है. उस हिसाब से प्रत्येक प्रत्याशी अपने और स्पाउस, संतान की संपत्ति की जानकारी शपथ पत्र के साथ नत्थी करता है. इसी नियम के तहत डॉ. रणजीत पाटिल ने अपनी, पत्नी डॉ. अर्पणा और पुत्र शर्व के नाम की संपदा का विवरण दिया है. पेशे से आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. पाटिल के पास मुंबई,पुणे में फ्लैट भी है. ऐसे ही अकोला के उमरी में प्लॉट है. उमरखेड में भी प्लॉट है. कुल मकान, फ्लैट, प्लॉट ऐसे 6.51 करोड की संपत्ति है. उनके पास मोहम्मदपुर, चांदुर,कापसी रोड अकोला में 24,4 तथा 3 एकड खेतीबाडी है. बेटे शर्व के नाम 18 एकड खेत है.
लगातार तीसरी बार उच्च सदन का चुनाव लड रहे डॉ. पाटिल की आयकर विवरणी में दी जानकारी के अनुसार पत्नी डॉ. अपर्णा की आमदनी अधिक है. वित्त वर्ष 2021-22 की विवरणी के मुताबिक डॉ. पाटिल की आमदनी 77 लाख रूपए रही तो पत्नी अर्पणा ने 1 करोड 72 लाख रूपए से अधिक की कमाई की. डॉ. पाटिल के बैंक खातों में 73 लाख तो पत्नी के खातों में 1.22 करोड रूपए जमा है. दिलचस्प बात है कि कम कमाई वाले डॉ. पाटिल ने अपनी पत्नी को 69 लाख रूपए हाथ उधार दे रखे है. ऐसे ही नरेश बजाज को 1 करोड 24 लाख रूपए, नितीन पाटिल को 5 लाख रूपए, प्रकाश मलिए को 4 लाख रूपए, पिता विठ्ठलराव पाटिल को 10 लाख रूपए, सुशील खोवाल को 49 लाख रूपए तथा तीन बार एमएलसी रहे शिवसेना नेता गोपीकिसन बाजोरिया को 18 लाख रूपए दे रखे है. उनकी पत्नी ने भी नरेश बजाज को डेढ करोड रूपए दिए है. बेटे शर्व ने भी नरेश बजाज को एक करोड रूपए दिए है.
देवेन्द्र फडणवीस सरकार में राज्य मंत्री रहे डॉ. रणजीत पाटिल के पास पुणे के बानेर में 1150 वर्गफीट का फ्लैट, मुंबई के सुखदा में फ्लैट, उमरी में प्लॉट, उमरखेड में प्लॉट, एमआयडीसी शिवणी में 7500 वर्गमीटर का प्लॉट हैं. उनकी पत्नी अर्पणा के पास करीब 5.63 करोड की व्यावसायिक संपत्ति भी है. जिसमें एमआयडीसी के एक कोल्ड स्टोरेज का समावेश है.

Related Articles

Back to top button