अमरावती

शहर में 15 खून, 81 बलात्कार, 61 अपहरण

285 लडकियों व महिलाओं के साथ छेडछाड

  • कब रूकेगा अपराधों का सिलसिला

अमरावती/दि.22 – एनसीआरबी द्वारा वर्ष 2020 की क्राईम रिपोर्ट हाल ही में जारी की गई है. जिसमें महिलाओं से संबंधित अपराधों का बढता आलेख बेहद चिंताजनक है. यद्यपि शहर में संगठित अपराधों पर पुलिस का पूरा नियंत्रण है. किंतु महिलाओें व युवतियों के साथ बलात्कार व छेडछाड सहित लडकियों को झांसा देते हुए भगा ले जाने के मामले लगातार सामने आ रहे है. हालांकि इन मामलों के लिए केवल पुलिस को दोष नहीं दिया जा सकता, बल्कि इसके लिए सामाजिक जनजागृति करने और युवा पीढी का नैतिक अध:पतन रोकने की सख्त जरूरत है. एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2020 में अमरावती शहर में 15 हत्याएं हुई और बलात्कार के 81 मामले सामने आये. इसके साथ ही 61 युवतियों को झांसा देकर भगा लिया गया.

रिपोर्ट के बाद के आंकडे

                            वर्ष 2020   वर्ष 2021
हत्या                       15             15
बलात्कार                 81              69
झांसा देकर भगाना     61              68

इन घटनाओं से मचा था हंगामा

– घटना क्रमांक 1
बेटी व दामाद के बीच चल रहे झगडे को मिटाने और मध्यस्थता करने गई वृध्द सास की हत्या किये जाने की सनसनीखेज घटना दशहरा मैदान रोड स्थित वसंतराव नाईक नगर 2 में 27 नवंबर 2020 की रात 10.30 बजे घटित हुई थी. इस मामले में राजापेठ थाना पुलिस ने हत्यारोपी दामाद के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज करते हुए उसे तुरंत गिरफ्तार किया था. इस घटना की वजह से अच्छा-खासा हडकंप मचा था.
– घटना क्रमांक 2
बडनेरा पुलिस थानांतर्गत खेत परिसर में सितंबर 2020 के दौरान एक युवती पर सामूहिक दूराचार किये जाने की घटना से जबर्दस्त सनसनी मची थी. इस घटना में 30 वर्षीय युवती को रोजगार की लालच देकर मिलने हेतु बुलाया गया था और चार लोगों ने उस पर सामूहिक बलात्कार किया था. इस मामले में बडनेरा थाना पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया था. इस घटना की वजह से पूरे शहर में रोष व संताप की लहर फैल गई थी.
– घटना क्रमांक 3
खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत व्यंकटेश कालोनी में घरेलू कलह से संतप्त होकर 21 वर्षीय युवती ने अपने सगे छोटे भाई के सिर पर बट्टे से वार करते हुए उसकी हत्या कर दी थी. जुलाई 2020 में घटित इस वारदात की वजह से समूचे शहर में जबर्दस्त सनसनी व्याप्त हो गई थी. अपने इकलौते 10 वर्षीय छोटे भाई को मौत के घाट उतारने के बाद पहले तो हत्यारी बहन फरार हो गई थी. किंतु बाद में उसने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था.

Related Articles

Back to top button