अमरावती

लखाड हिंसा में उप सरपंच समेत 15 लोग गिरफ्तार

वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे, स्थिति काबू में

* आज भी दिनभर गांव में छाया रहा सन्नाटा
अंजनगांव सुर्जी/ दि. 12 – अंजनगांव सुर्जी तहसील के लखाड गांव में सोमवार के दिन मामूली बात को लेकर दो समूहों के बीच जबर्दस्त मारपीट हुई. इस हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया जारी है. इस हमले में एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हुआ. मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. गांव की स्थिति पुलिस के काबू में है. चप्पे-चप्पे में पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया है. कल की तरह ही आज भी दिनभर गांव में सन्नाटा छाया रहा.
मिली जानकारी के अनुसार अंजनगांव सुर्जी से 4 किमी दूरी पर स्थित लखाड गांव में बीते सोमवार की शाम 7.30 बजे हिंसा भडकी. इस मामले में लखाड के उपसरपंच समेत 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. शाम के दौरान गांव के दो समाज के समूह के 12 से 13 वर्ष के दो लडकों के बीच विवाद शुरू था. इस विवाद को लेकर दोनों समाज के कुछ लोग आमने सामने आ गए. शाब्दिक विवाद मारपीट में परिवर्तित हो गया. जिससे दो समूह में हिंसा की स्थिति निर्माण हुई. इस हमले में पथराव, पाइप, लाठी निकाली गई. गांव में भारी तनाव निर्माण हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही यातायात व पुलिस थाने के कर्मचारी वक्त रहते लखाड गांव पहुंचे. पुलिस ने दो गुटों के बीच चल रहे विवाद को समाप्त किया. इस हंगामें में एक व्यक्ति घायल हो गया. उसे तत्काल इलाज के लिए अमरावती ले जाया गया. पुलिस ने रात के समय ही धरपकड शुरू कर अब तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव रात के समय लखाड गांव जा धमके. पुलिस ने यहां का मामला शांत करते हुए सभी को शांति बनाए रखने का आवाहन किया. पुलिस ने इस मामले में सुभाष भीमराव चौखंडे (56) की शिकायत पर शेख अशफाक शेख हुसैन (35), शेख उजेफ शेख एजाज (19), शेख एजाज शेख हुसैन(44), उपसरपंच शेख नदीम शेख जहीरूद्दीन (36, सभी लखाड) और शेख नदीम की शिकायत पर ओम चौखंडे, मंगेश जनार्दन राउत, नितीन जयराम बनचरे, सागर सुभाष चौखंडे, लोकेश विनोद चौखंडे , सुभाष भीमराव चौखंडे, आर्थिक रामचंद्र चौखंडे, अधिक एक के खिलाफ दंगा करने के मामले में दफा 326, 323, 324, 143, 147, 148, 149 के तहत अपराध दर्ज कर इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में एसडीपीओ सचिंद्र शिंदे के मार्गदर्शन में थानेदार दीपक वानखडे, पुलिस उपनिरीक्षक उल्हास राठोड, सुलभा राउत, नीलेश सोलंके घटना की तहकीकात कर रहे है. फिलहाल लखाड गांव में शांति बनी हुई है. पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल रातभर अंजनगांव सुर्जी पुलिस थाने में तैनात रहे. उनकी उपस्थिति के कारण माहोल शांत रहा.

* दोषियों पर कडी कार्रवाई होगी
लखाड जैसे छोटे से गांव में बडी निंदनीय घटना हुई है. इस मामले की गहन तहकीकात शुरू है. अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है. दोषियों पर कडी कार्रवाई की जायेगी.
– शशिकांत सातव,
अपर पुुलिस अधीक्षक, अमरावती

Related Articles

Back to top button