अमरावतीमहाराष्ट्र

1589 शालाओं में एक जैसा गणवेश

महिला बचत गट कर देगा सिलाई

* विद्यार्थियों को मिलेंगे दो-दो सेट
अमरावती/दि.13– समग्र शिक्षा कार्यक्रम अंतर्गत सरकारी और स्थानीय निकायों की शालाओं में कक्षा पहली से आठवीं तक छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क गणवेश योजना का लाभ दिया जा रहा है. इस वर्ष जिले की 1589 शालाओं में हजारों विद्यार्थियों को एक जैसा यूनिफार्म दिया जा रहा है. जिसकी सिलाई महिला बचतगटों को दी जा रही है. प्रत्येक को दो-दो सेट दिए जाने की जानकारी शिक्षा विभाग ने दी है. महाराष्ट्र सरकार ने पहले ही एक राज्य, एक गणवेश की घोषणा की थी. छात्र और छात्राओं का कौन से दिन कौन सा गणवेश रहेगा, यह भी तय है. स्काउट और गाइड के विद्यार्थियों का गणवेश सफेद रंग का रहेगा.

* इस प्रकार हैं लडकों का यूनिफार्म
लडकों के लिए सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को आसमानी रंग का शर्ट और गहरे नीले रंग की हाफ पैंट रहेगी. स्काउट और गाइड के लिए मंगलवार, बुधवार और शनिवार स्टील ग्रे रंग का हाफ शर्ट और गहरे नीले रंग की हाफ पैंट रहेगी. कक्षा 8 वीं के छात्रों को सोमवार, बुधवार और शुक्रवार का आसमानी रंग का शर्ट और गहरे नीले रंग की फुल पैंट, स्काउट और गाइड के यूनिफार्म में स्टील गे्र रंग की हाफ शर्ट और नीले रंग की फुल पैंट रहेगी. जो मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को पहनना होगा.

* लडकियों का गणवेश
कक्षा पहली से चौथी तक लडकियों को नियमित गणवेश रहेगा. जिसमें आसमानी रंग का बाह वाला शर्ट और गहरे नीले रंग का पिनो फ्रॉक रहेगा. कक्षा पांचवी की लडकियों के लिए आसमानी रंग का शर्ट और गहरे नीले रंग का शर्ट, कक्षा छटवी से आठवीं तक लडकियों के लिए आसमानी नीले रंग की कुर्ती और गहरे नीले रंग की सलवार और ऐसी ही ओढनी रहेगी. स्काउट और गाइड के ड्रेस में आसमानी नीले रंग की जगह ग्रे रंग की कुर्ती रहेगी.

 

Related Articles

Back to top button