अमरावती

ऑनलाइन ठगी की 16 लाख की रकम जब्त कर शिकायतकर्ताओं को लौटाई

272 चोरी के मोबाइल भी मूल मालिकों को लौटाए गए

  • सायबर पुलिस की कार्रवाई

अमरावती प्रतिनिधि/दि.31 – सायबर पुलिस ने वर्ष 2020 में अपने बेहतरीन कार्यप्रणाली का परिचय दिया है. सायबर टीम ने ऑनलाइन ठगी के शिकार लोगों को जहां 16 लाख रुपए की रकम लौटाई है, वहीं चोरी के 272 मोबाइल ढूंढकर मूल मालिकों को सौंपने में कामयाबी हासिल की हैं.
यहां बता दें कि साल 2020 में सायबर पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारियों ने सायबर अपराधों को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है. साल 2020 में 10 आरोपियों गुजरात, नई दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्सों से ढूंढकर उन्हें हिरासत में लेकर 16 लाख 9 हजार 467 रुपयों की रकम जब्त की. वहीं यह रकम ऑनलाइन ठगी के शिकार शिकायतकर्ताओं को वापस लौटाई गई. इसी तरह शहर के पुलिस थानों में मोबाइल मिसिंग की शिकायतें दर्ज की गई थी, जिसकी जांच करते हुए 26 लाख 71 हजार मूल्य के 272 मोबाइल्स ढूंढ निकालकर वह मोबाइल मूल मालिकों को वरिष्ठों के हाथों से सौंपे गए. सायबर पुलिस ने वर्ष 2020 में 20 अपराधों को उजागर किया है.
उल्लेखनीय रहे कि पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने शहर मे ऑनलाइन धोखाधडी पर बारिकी से नजरें रखते हुए, उचित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने, लोगों में सायबर अपराध को लेकर जागृति करने, मिसिंग मोबाइल को ढूंढकर लोगों को लौटाने के संदर्भ में क्राईम बैठक लेकर सायबर पुलिस थाने के अधिकारी व कर्मचारियों को मार्गदर्शन किया था. जिसके बाद सायबर टीम ने पूरी तरह से अपनी एक्टीवीटी को दिखाते हुए सायबर अपराधियों सहित मोबाइल चोरों को भी हिरासत में लिया है.

Related Articles

Back to top button