अमरावती

एक माह में समृद्धि पर 16 पेट्रोल पंप व उपहारगृह

राज्य सरकार ने विधान परिषद में दी जानकारी

* सडक हादसे में रोकने किए जाएंगे आवश्यक उपाय
नागपुर /दि.9– समृद्धि महामार्ग पर होने वाले सडक हादसों को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा आवश्यक उपाय किए जा रहे है. इसके साथ ही समृद्धि महामार्ग पर यात्रा सुखद व सुरक्षित हो, इस हेतु आगामी एक माह के भीतर इस महामार्ग पर 16 स्थानों पर पेट्रोल पंप, स्वच्छता गृह व उपहार गृह जैसी सेवाओं व सुविधाओं की निर्मिति की जाएगी, इस आशय की जानकारी सार्वजनिक लोकनिर्माण (सार्वजनिक उपक्रम) मंत्री दादा भुसे ने गत रोज विधान परिषद में दी.

इस संदर्भ में विधान परिषद सदस्य अमोल मिटकरी ने मुद्दा उठाते हुए समृद्धि महामार्ग पर घटित होने वाले हादसों की ओर सरकार का ध्यान दिलाया. साथ ही नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे व अनिकेत तटकरे सहित अन्य सदस्यों ने समृद्धि महामार्ग पर होने वाले हादसों तथा इस महामार्ग पर किए जाने वाले आवश्यक उपायों के संदर्भ में प्रश्न उपस्थित किए. जिसके तहत कहा गया कि, समृद्धि महामार्ग को यात्रियों के लिए आवश्यक उपाय योजना करने से पहले ही शुरु कर दिया गया है. जिसके चलते इस महामार्ग से गुजरने वाले लोगों को कोई समस्या आने पर अथवा सडक हादसा घटित होने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पडता है. जिसके लिए आवश्यक उपाय योजना करना बेहद जरुरी है.

इस मसले पर अपना जवाब देते हुए मंत्री दादा भुसे ने बताया कि, आगामी डेढ माह के भीतर समृद्धि महामार्ग पर पेट्रोल पंप, स्वच्छता गृह व यात्रा के दौरान कुछ समय रुकने के लिए उपहारगृह सहित अन्य आवश्यक सेवा व सुविधाओं की निर्मिति की जाएगी. साथ ही सरकार की ओर से यह जानकारी भी दी गई कि, समृद्धि महामार्ग पर ज्यादातर हादसे यातायात नियमों का उल्लंघन करने और तेज रफ्तार ढंग से वाहन चलाने की वजह से होते है. जिसके चलते इस मार्ग पर जगह-जगह मेटल क्रैश बैरियर लगाए जा रहे है. यह काम 70 फीसद पूरा हो चुका है. इसके अलावा प्रत्येक किमी के बाद गति कम करने हेतु रबलिंग स्ट्रीक प्रकार के गतिरोधक भीे समृद्धि महामार्ग पर लगाए जा रहे है.

Related Articles

Back to top button