अमरावतीविदर्भ

अब रोजाना तैयार हो रहे १४० ड्राइविंग लाईसेंस

  • कोरोना की वजह से प्रलंबित पडे थे कई मामले

  • आरटीओ में सोशल डिस्टेन्स के साथ लग रही लंबी कतारें

  • ए्नसपायर लाईसेंस रिनिवल के लिए ३१ दिसंबर तक बढाकर दी तिथि

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.२– बीते पांच माह से कोरोना वायरस की वजह से प्रादेशिक परिवहन विभाग (RTO) का कामकाज भी पूरी तरह से ठप्प पडा था. इसे देखते हुए रोजाना टू विलर, फोर विलर, थ्री विलर वाहनों के लाईसेंस बनाने की संख्या को बढाकर अब १४० कर दी गई है. रोजाना यहां सोशल डिस्टेन्स के साथ लंबी कतार लगाकर लाईसेंस पाने वाले ग्राहकों के ट्रायल लिये जा रहे है . पिछले पांच माह पूर्व कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन शुरु किया गया. संचारबंदी लागू होने के कारण अन्य कार्यालयों की तरह आरटीओ कार्यालय का काम भी बूरी तरह से प्रभावित हुआ. इस दौरान जो वाहन चालकों के लाइसेंस की समयावधि समाप्त हो चुकी है, उन्हें इस बीच अपना लाईसेंस रिनिवल (License renewal) bकरना जरुरी था.
मगर आरटीओ कार्यालय ही बंद होने के कारण यह महत्वपूर्ण कार्य पूरे नहीं हो पाये. ऐसी स्थिति को देखते हुए राज्य के सभी आरटीओ कार्यालय के लिए मुख्यालय से पत्र जारी कर ड्राइविंग लाईसेंस रिनिवल कराने के लिए ३१ दिसंबर तक समयावधि बढाकर संबंधित लाईसेंस धारकों को राहत दी गई है अब समयावधि समाप्त हुए लाईसेंस धारक ३१ दिसंबर से पहले अपने ड्राइविंग लाईसेंस रिनिवल करा सकते हैं. आरटीओ कार्यालय में जो लोगों ने पहले से लर्निंग लाईसेंस ले रखे है, वे लोग भी लॉकडाउन काल में परमनंट ड्राइविंग लाईसेंस नहीं बना पाये. कई लोगों की लर्निंग लाईसेंस की समयावधि भी समाप्त हो चुकी है, ऐसे लोगों को भी राहत दी जा रही है.
आरटीओ कार्यालय में पहले रोजाना करीब ७० लाईसेंस बनाये जाते थे. स्थिति को देखते हुए अब लाईसेंस बनाने की संख्या को बढाकर दोगुणा करते हुए रोजाना १४० लाईसेंस प्रदान किये जा रहे हैै. इस प्रक्रिया के लिए आरटीओ कार्यालय के प्रांगण में सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए लंबी कतार लगाकर वाहन चालकों के ट्रायल लिये जा रहे है. वाहन लाईसेंस बनाने की गति तेज होने से जल्द ही सामान्य स्थिति आने की उम्मीद है. फिलहाल ऑनलाइन नंबर लगाने के लिए आरटीओ के ग्राहकों को एक माह तक वेqटग पर रहना पडता हैं.

Related Articles

Back to top button