अमरावतीमहाराष्ट्र

खविस के चुनाव से 164 उम्मीदवारों ने कदम खींचे

अमरावती/दि.1– जिले के सहकार क्षेत्र में होने जा रहे 6 खरीदी-विक्री संस्थाओं के संचालक मंडल के चुनाव से 164 उम्मीदवारों ने अपने कदम पीदे खींच लिये है. जिसके चलते अब मैदान में 167 उम्मीदवारों की दावेदारी है. वहीं चांदूर में 10 प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन पीछे लिये जाने के चलते वहां पर चुनाव निर्विरोध हो गये है. साथ ही वरुड के खरीदी-विक्री संघ में एक संचालक का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है. साथ ही वहां पर 17 पदों के लिए चुनाव करवाया जाएगा. इधर अमरावती खरीदी-विक्री संघ में 17 सीटे निर्विरोध निर्वाचित हुई है और एक पद के लिए चुनाव होने वाला है.

बता दें कि, अमरावती तहसील सहित अचलपुर, मोर्शी, वरुड, तिवसा एवं चांदूर रेल्वे के तहसील खरीदी-विक्री संस्था के संचालक मंडल हेतु आगामी 11 फरवरी को मतदान होना है. इस चुनाव के लिए 354 नामांकन सभी 6 खरीदी-विक्री संस्थाओं में दाखिल हुए थे. जिसमें से 20 नामांकन छाननी के समय अपात्र ठहराए गए और मैदान में 331 उम्मीदवार बचे. जिन्हें मंगलवार 30 जनवरी को दोपहर 3 बजे तक अपने आवेदन पीछे लेने हेतु समय दिया गया था और इस समय तक सभी 6 खरीदी-विक्री केंद्रों में 164 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पीछे ले लिये. जिनमें मोर्शी के सर्वाधिक 34 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पीछे लिये है. ऐसे में अब इन 6 खरीदी-विक्री संघों के चुनाव हेतु 167 प्रत्याशी मैदान में है.

चांदूर रेल्वे में कुल 25 उम्मीदवार मैदान में थे. जहां पर 10 उम्मीदवारों द्वारा अपने नामांकन पीछे ले लिये जाने के चलते 15 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए है. इसके अलावा अमरावती खरीदी-विक्री संस्था में 42 में से 24 उम्मीदवारों ने अपने कदम पीछे लिये तथा 18 उम्मीदवार मैदान में शेष बचे. जिसके चलते 17 सीटों पर संचालक निर्विरोध निर्वाचित हो गये है और केवल ओबीसी निर्वाचन क्षेत्र में एक सीट के लिए अब चुनाव करवाया जाएगा. उधर वरुड खरीदी-विक्री संस्था में ओबीसी निर्वाचन क्षेत्र में एक प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुआ है तथा वहां पर अन्य 30 सीटों के लिए चुनाव करवाया जाएगा.

* कृषि कर्मचारी पतसंस्था
कृषि विभाग के कर्मचारियों की कृषि कर्मचारी पतसंस्था का चुनाव भी आगामी 11 फरवरी को होने जा रहा है. इस संस्था के 17 सदस्यीय संचालक मंडल हेतु गत रोज नामांकन के अंतिम दिन तक 60 इच्छूकों के नामांकन प्राप्त हुए है. इस संस्था के कुल 660 मतदाता सदस्य है.

Related Articles

Back to top button