अमरावती

164 पात्र उम्मीदवारों को एसटी में नौकरी की प्रतीक्षा

वर्ष 2019 के भरती में चयनित उम्मीदवारों को नहीं मिले नियुक्ति पत्र

* महामंडल स्तर पर निर्णय प्रलंबित- श्रीकांत गभने
अमरावती/दि.13 – राज्य परिवहन महामंडल में कर्मचारियों की हडताल के बाद अब जाकर महामंडल की गाडी पटरी पर आयी है. हडताल के दौरान जिले में एसटी सेवा को सुचारु रखने के लिए ठेका पद्धति पर चालक व वाहकों की सेवा ली गई. अभी भी महामंडल में ठेका पद्धती पर चालक व वाहक कार्यरत है. लेकिन वर्ष 2019 में हुई भरती प्रक्रिया में चयनित जिले के 164 चालक-वाहक सभी निकषों पर पात्र रहने के बाद भी अभी तक उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिये गये है. विगत 3 वर्ष से एसटी महामंडल इन पात्र उम्मीदवारों की अनदेखी की जा रही है. जिस पर राज्य परिवहन महामंडल के विभागीय नियंत्रक श्रीकांत गभने को पूछने पर उन्होंने बताया कि, महामंडल स्तर पर यह निर्णय प्रलंबित है.
वर्ष 2019 में राज्य से 8 हजार 22 उम्मीदवारों में से 4 हजार 500 उम्मीदवार नियुक्ति पात्र हुए. इनमें से 1 हजार 800 उम्मीदवारों को सेवा में लिया गया है. लेकिन अभी भी 2 हजार 700 उम्मीदवार नियुक्ति की प्रतीक्षा में है. इनमें अमरावती जिले के 164 उम्मीदवारोंका समावेश है. इन पात्र उम्मीदवारों को विगत 3 वर्ष से नौकरी की प्रतीक्षा है. लेकिन महामंडल द्बारा उस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं होने से संबंधित सभी उम्मीदवार महामंडल पर रोष व्यक्त कर रहे है. भरती प्रक्रिया में पात्र रहने के बावजूद भी नियुक्ति नहीं मिल रही, जिससे संबंधित उम्मीदवारों को वित्तीय दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. कई उम्मीदवारों के नौकरी के अभाव में विवाह लटक गये है. कईयों पर माता-पिता व परिवार की जिम्मेदारी है. लगातार निवेदन देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही, ऐसे में न्याय मांगे, तो किससे, यह सवाल पात्र उम्मीदवारों ने उपस्थित किया. भरती प्रक्रिया में पात्र होेने से संबंधित कर्मचारी महामंडल से नियुक्ति पत्र मिलने की आस लगाये बैठे है.

* जिने के लिए संघर्ष शुरु
घर की स्थिति कमजोर है, जिने के लिए संषर्घ शुरु है. महामंडल द्बारा अभी तक नियुक्ति नहीं मिली. लेकिन अब महामंडल में ठेका पद्धति पर चालक व वाहक नियुक्त किये जा रहे है, जिसे कडा विरोध किया जा रहा है. नये सरकार ने हमारी समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए.
– राहुल ढोक, पात्र उम्मीदवार

* प्रतीक्षा में गुजरे 3 साल
राज्य परिवहन महामंडल की परीक्षा हुई, परिणाम जाहीर हुए, हमारे नाम पात्र सुची में है. लेकिन अभी तक नियुक्ति की प्रक्रिया शुरु नहीं होने से समस्या पैदा हो गई है. विगत 3 वर्ष से नियुक्ति की प्रतीक्षा की जा रही है. यह प्रतीक्षा और कितने वर्ष करनी पडेगी समझमें ही नहीं आ रहा.
– महेश भोंगाडे, पात्र उम्मीदवार

* महामंडल को दिये स्मरण पत्र
पात्र उम्मीदवार लगातार निवेदन लेकर आ रहे है. जिससे राज्य परिवहन महामंडल को कई बार संबंधित स्मरण पत्र भेजे गये है, लेकिन महामंडल द्बारा पात्र उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र देने को लेकर किसी भी प्रकार का निर्णय ही नहीं लिया गया. जिससे विभाग स्तर पर हमें कुछ भी नहीं करते आ रहा.
– श्रीकांत गभने, विभागीय नियंत्रक अमरावती.

Related Articles

Back to top button