अमरावतीमुख्य समाचार

रिंगरोड का निर्माणकार्य पूर्ण करने 17 करोड मंजूर-रवि राणा

चमननगर के लाभार्थियों को इस सप्ताह में दिया जाएगा मुआवजा

* अन्यो का मनपा की जमीन पर होंगा स्थानांतरण
* विधायक रवि राणा ने दी जानकारी
अमरावती/दि.22– बडनेरा जुनीबस्ती चमननगर के पास के रिंगरोड के प्रलंबित काम को पूरा करने के लिए राज्य शासन की तरफ से 17 करोड रुपए मंजूर किए गए है और अब क्षेत्र की जमीन अधिग्रहण का रास्ता साफ हो गया है. संबंधित जो भूधारक लाभार्थी है उन्हें इस सप्ताह में मुआवजा दे दिया जाएगा और अन्यो को स्थानांतरीत मनपा की जमीन पर स्थानांतरीत कर दिया जाएगा, ऐसी जानकारी बडनेरा के विधायक रवि राणा ने दी.
पिछले 17 वर्षो से चमननगर के पास से जानेवाले रिंगरोड का काम अधूरा पडा है. यह रिंगरोड अलमास गेट के पास मिलने वाला है. जहां बडे चौराहे के रुप में उसका सौंदर्यीकरण भी किया जानेवाला है. वर्षो से अटके पडे इस रिंगरोड का निर्मामकार्य केवल डेढ़ से दो किलोमीटर शेष है. साथ ही इस रिंगरोड के निर्माण के लिए नागरिकों के मकान भी हटाए जानेवाले है. बस्ती के नागरिक भी वहां हटने तैयार है. इस संबंध में अमरावती मंडल में खबर प्रकाशित होने के बाद प्रशासन ने काम को गति दी है. विधायक रवि राणा से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि रहाटगांव के पास से इस रिंगरोड की शुरूआत हुई है. डीपी प्लान के तहत इस रिंगरोड के लिए 114 करोड रुपए मंजूर हुए थे. लेकिन चमननगर बस्ती के कारण काम रुक गया था. रिंगरोड में जिन लोगों के मकान आ रहे है उनकी जमीन के अधिग्रहण का काम अब जल्द पूरा होनेवाला है. मनपा प्रशासन द्वारा जिला प्रशासन के पास लाभार्थियों के मुआवजे की रकम अदा कर दी गई है. लाभार्थियों के अलावा जो लोग झोपडियों में अथवा कच्चे मकान बनाकर रह रहे है 95 से 100 लोगों को रिंगरोड पर ही स्थित मनपा की जमीन पर भूखंड देकर स्थानांतरीत किया जानेवाला है. यह प्रक्रिया अब शुरू की जानेवाली है. सडक निर्माण का कार्य पूरा करने के लिए राज्य की शिंदे व फडणवीस सरकार ने 17 करोड रुपए मंजूर किए है. अब इस रिंगरोड के निर्माण में कोई रोडा नहीं है. इस कारण जल्द ही यह काम शुरू किया जानेवाला है, ऐसा भी विधायक रवि राणा ने कहा.
बॉक्स
अभी प्लॉट नहीं गिराना बाकी
मनपा सूत्रों बताया कि नगररचना विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को चमननगर के पास रिंगरोड पर पहुंचकर वहां की चार एकड मनपा की जमीन का जायजा किया. यहां की गाजरघास निकालकर अब इस जमीन की साफसफाई का काम शुरू किया जा रहा है. पश्चात प्लॉट गिराकर नागरिकों को यहां स्थानांतरीत किया जाएगा और बस्ती के मकान रोड के निर्माण के लिए हटाए जाएगे.

क्षेत्र के विकास में होगी मदद
रिंगरोड के बचे हुए काम के लिए अब निधि मंजूर होे जाने से और लाभार्थियों को मुआवजा व अन्यों को भूखंड देना निश्चित होने से अब निर्माणकार्य जल्द शुरू हो जाएगा. रिंगरोड के निर्माण के बाद क्षेत्र के विकास को गति मिलेंगी और नागरिकों को भी सुविधा हो जाएगी. साथ ही अलमास गेट चौराहे का सौंदर्यीकरण भी होेगा.
रवि राणा, विधायक बडनेरा

 

Related Articles

Back to top button