अमरावती

१४५ रक्तदाताओं ने किया कारसेवकों को नमन

विहिंप व बजरंग दल द्वारा रक्तदान शिविर

  • नागरिकों का उत्सफूर्त प्रतिसाद

अमरावती/दि.९ – विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की ओर से देश में श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में कारसेवा में बलिदान देने वाले कारसेवक अजेत योद्धा स्व. शरद कोठारी व स्व. राम कोठारी के साथ हजारों कारसेवकों को श्रद्धांजलि अर्पित करने विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिबिर का आयोजन कियया जा रहा है. रविवार को शहर के तीन स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें कुल १४५ रक्तदाताओं ने रक्तदान कर कारसेवकों को नमन किया.
बडनेरा मार्ग स्थित शुभम मंगलम में आयोजित रक्तदान शिविर में डॉ. सतीश डहाके (एमडी मेडिसीन), विहिंप जिलाध्यक्ष अनिल साहू, एबीवीपी के प्रांतपाल रवि दांडगे, विहिंप के महानगर अध्यक्ष दिनेश सिंह, अशोक अजमेरा आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.
डॉ. सतीश डहाके ने कहा कि रक्तदान श्रेष्ठ दान है. कोरोना लॉकडाउन में जिस प्रकार के हालात सामने आई थी. उस प्रकार के हालात सामने आई थी. उस समय भी कई संगठनाओं ने स्वयंस्फूर्ती से पहल कर अपना योगदान देकर रक्तदान शिविर का आयोजन करती रही. विहिंप व बजरंग दल ने जिस उद्देश्य के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया है वह सराहनीय है. किसी के कार्य को रक्तदान जैसे पवित्र कार्य से सम्मानित करना यानी उसके कार्य को आजीवन जिवीत रखने जैसा कार्य है. ऐसे कार्य हमेशा ही करते रहने चाहिए. रवि दांडगे ने स्व. राम कोठारी के कार्य की जानकारी दी. शुभम मंगलम में आयोजित रक्तदान शिविर में १४५ रक्तदाताओं ने रक्तदान किया. इस अवसर पर बालाजी ब्लड बैंक ने विशेष रुप से सहयोग दिया. कार्यक्रम में शरद अग्रवाल, चेतन वाटणकर, त्रिदेव डेंडवाल, चेतन चंदेले, शामल तायडे, रोहित धोफडे उपस्थित थे.
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलन तथा भारतमाता के प्रतिमा पूजन से की गई. कार्यक्रम की प्रस्तावना महानगर संयोजक उमेश मोवले ने रखी. कार्यक्रम का संचालन विजय खडसे ने किया.

६० ने किया रक्तदान

बडनेरा के झूलेलाल धर्मशाला में बजरंग दल के विभाग संयोजक संतोषसिंग गहरवाल, डॉ. संतोषसिंग गहरवाल ने कहा कि जिले में विहिंप व बजरंग दल द्वारा सेवा, सुरक्षा, संस्कारों के जतन हेतु कार्य किया जा रहा है. सेवा कार्य यह ईश्वरीय कार्य है. जिसे निरंतर जारी रखने का सुझाव उन्होंने दिया. कार्यक्रम का संचालन मंगेश चिंचोलकर ने किया. रक्तदान शिविर में ६० रक्तदाताओं ने रक्तदान कर अपना योगदान दिया. कार्यक्रम में पीडीएमएमसी की टीम ने विशेष सहयोग दिया.

बजाज धर्मशाला में डॉ. गेमनानी के शुभाशिष

रामपुरी कैम्प के बजाज धर्मशाला में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें डॉ. इंद्रलाल गेमानी, विहिंप जिलामंत्री बंटी पारवानी, जयप्रकाश पुरसवानी, प्रा. राजीव देशमुख आदि प्रमुखता से उपस्थित थे. कार्यक्रम में बंटी पारवानी ने सामायोचित विचार व्यक्त किये. यहां ४० रक्तदाताओं ने रक्तदान कर अपना सहयोग दिया. जिला सामान्य अस्पताल ब्लडबैंक की टीम ने यहां सेवा दी. कार्यक्रम में दुर्गेश ठाकुर, सुमित विश्वकर्मा, निशील विश्वकर्मा, सनी दुधपानी, आकाश गुप्ता, महेश ठाकुर अक्षय इंगले, स्वरचित सहारे व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button