अमरावतीमुख्य समाचार

विदर्भ केसरी हेतु 175 दिग्गज पहलवान पधारे

आज और कल कुश्ती दंगल

* भाजपा- साई संस्था का आयोजन
अमरावती/ दि. 25- भाजपा, विदर्भ विभागीय कुश्तीगीर संघ, शहर तालीम संघ और साई बहुउद्देशीय संस्था द्बारा गाडगेनगर में समाधि मंदिर के सामने स्थित भव्य प्रांगण पर विदर्भ केसरी कुश्तीस्पर्धा रखी गई है. जिसका उद्घाटन महाराष्ट्र कुश्तीगीर परिषद के अध्यक्ष सांसद रामदास तडस के हस्ते विधायक प्रवीण पोटे की अध्यक्षता में होने जा रहा है. स्पर्धा के लिए विदर्भ के गांव गांव से दिग्गज पहलवान यहां पधारे है. लडकियों का भी इसमें समावेश है. चांदी की गदा कौन जीतेगा, इसकी बडी उत्सुकता सभी को है.
* विविध वजन समूह
महिला गुट : 40 किलो, 43 किलो, 46 किलो, 49 किलो, 53 किलो, 57 किलो, 61 किलो, 65 किलो,
पुरूष गुट फ्री स्टाईल: 57 किलो, 61 किलो, 65 किलो, 70 किलो, 74 किलो, 79 किलो, 75 से 125 किलो विदर्भ केसरी गुट .
* बढिया इंतजाम
गाडगेबाबा के समाधि मंदिर के सामने प्रांगण में विदर्भ केसरी स्पर्धा के लिए शानदार प्रबंधन किए गए है. खास मैट का इंतजाम करने के साथ 10 हजार लोगों के बैठने की दर्शकदीर्घा बनाई गई है. प्रांगण के बीचों बीच मंच पर कुश्ती दंगल होंगे. विजेता को 51 हजार नकद और चांदी की गदा, उपविजेता को 31 हजार और ट्राफी तथा तीसरे स्थान पर आनेवाले पहलवान को 21 हजार नकद एवं ट्रॉफी प्रदान की जायेगी.
उद्घाटन तथा पुरस्कार वितरण समारोह में सांसद तडस और विधायक पोटे के साथ अतिथि के रूप में भाजपा संगठन मंत्री उपेन्द्र कोठेकर, सांसद डॉ. अनिल बोंडे, विधायक रामदास आंबटकर, प्रताप अडसड उपस्थित रहेंगे. विदर्भ केसरी स्पर्धा का यह 37 वां वर्ष है. अमरावती शहर के पहलवानों ने 19 बार खिताब जीता है. इसलिए इस बार कौन बाजी मारने जाता है, इस पर निगाहे टिकी है.

Related Articles

Back to top button