अमरावती

मेलघाट की गडगा व बागलिंगा प्रकल्प की नहर के लिए 18 करोड़ का निधि

विधायक राजकुमार पटेल के प्रयासों को मिली सफलता

धारणी/दि.13 – तहसील के गडगा मध्यम प्रकल्प और चिखलदरा तहसील के बागलिंगा तलाव की नहर के लिए मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल ने निरंतर शासकीय स्तर पर प्रयास करके 18 करोड़ रूपये का निधि मंजूर किए जाने से परिसर में आनंद व्यक्त हो रहा है. नहर के लिए बड़ी रकम प्राप्त किए जाने से विधायक पटेल आघाडी सरकार पर पकड़ हो गई है.
धारणी के पास के मांसू धावडी के गडगा नदी पर मध्यम सिंचाई प्रकल्प के निर्माण कार्य पूरे हो गये है. इस साल पानी भी रोका गया है.
किंतु नहर न होने से संग्रहित पानी का उपयोग रोका गया था. विधायक राजकुमार पटेल ने लगातार उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से निधि के लिए पहल किए जाने से 18 करोड़ रूपये का निधि मंजूर किए जाने से मेलघाट में हरित क्रांति का रास्ता आसान हो गया है. सात सौ करोड़ रूपये की गडगा मध्यम प्रकल्प के झोन-1 नलिका वितरण प्रणाली का निर्माण, झोन-2 के बंद नलिका का काम, लाभ क्षेत्र के झोन -3 का निर्माण और झोन -2 के मुख्य नलिका के 0 से 4.40 दाभी वितरके के मुख्य नलिका के निर्माण कार्य के लिए निविदा सूचना निकाली गई है. अमरावती मध्यम प्रकल्प विभाग के कार्यकारी अभियंता सु.पां. आंडे चिखलदरा में बागलिंगा लघु प्रकल्प के नहर पर प्रपात के निर्माण कार्य के लिए 772.21 लाख रूपये का प्रावधान उपलब्ध किया है. कुल 17 करोड़ पर निधि शासन ने उपलब्ध किए जाने से विधायक राजकुमार पटेल ने पालकमत्री एड. यशोमती ठाकुर , बच्चू कडू का आभार व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button