अमरावतीमुख्य समाचार

18 लाख का सोना पार

परांजपे कॉलोनी में देशमुख के यहां चोरी

अमरावती/दि.7- गाड़गेनगर थानांतर्गत कैम्प रोड की परांजपे कॉलोनी में बड़ी चोरी की घटना उजागर हुई है. अज्ञात तत्व लगभग 18 लाख मूल्य का 308 ग्राम से अधिक सोने के आभूषण चुरा ले गए.हालांकि पुलिस रिपोर्ट में चोरी गए जेवर की कीमत 6 लाख 10 हजार बताई गई है. तथापि गाड़गेनगर पुलिस मंगलवार रात से सरगर्मी से अज्ञात चोरों की खोजबीन में जुटी है. शहर में कई बड़ी सेंधमारी की घटनाएं अब तक हुई है. जिनमें पुलिस आरोपियों को दबोच नहीं पाई. ऐसी ही एक घटना विगत मार्च में घनश्याम नगर में हरी पुरवार के यहां हुई थी. अब तक पुलिस आरोपियों को खोज नहीं सकी है.
ताजा घटना में बताया गया कि सुनील प्रभाकर देशमुख सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. उनका परांजपे कॉलोनी में बंगला है. रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि घटना 29 मई से 5 जून के बीच हुई.
शिकायत में देशमुख ने बताया कि उनकी पत्नी सौ. शीला और बहू सौगत ने गत 29 मई को एक रिश्तेदार के यहां विवाह प्रसंग में जाने पर गहने धारण किए थे. उनमें 50 ग्राम के पाटला जोड़, 80 ग्राम की चूड़ियां, 45 ग्राम की कंठी, 30 ग्राम की गोफ, 10 ग्राम का सेवन पीस, 30 ग्राम का रानी हार, 48 ग्राम की चूड़ियां, 4 ग्राम की अंगूठी ऐसे 308 ग्राम सोने के दागिने शामिल है. यह सब दागिने उन्होेंने विवाह से लौटने के बाद घर की ऊपरी मंजिल के बेडरुम के लकड़ी के कपाट में रखे थे. कपाट को ताला नहीं लगा था. उसके बाद घर का कोई सदस्य ऊपर गहने लेने नहीं गया.
5 जून को पड़ोसी के यहां विवाह प्रसंग रहने से उनकी पत्नी शीला गहने लाने गई तो वहां अलमारी में कोई गहने नहीं थे. पूरे घर में खोज लिया. गहने नहीं मिले. तब देशमुख ने गाड़गेनगर थाने की राह ली. पुलिस ने 380 धारा के तहत अपराध दर्ज किया है. मौके पर थानेदार और जांच अधिकारियों ने अंगूली निशान विशेषज्ञ के साथ चोरों का सुराग पाने भेंट दी. यहां-वहां टीमें दौड़ाई गई है.

Related Articles

Back to top button