अमरावतीमुख्य समाचार

एक्जॉन अस्पताल का 18 को शुभारंभ

सर्व सुविधायुक्त रहेगा अस्तपाल

अमरावती/दि.16- जिले में अत्याधुनिक मेडिकल उपकरणों, शल्यक्रिया सुविधा, मस्तिष्क से जुड़ी सभी प्रकार की सर्जरी और जॉईंट रिप्लेसमेंट सर्जरी की सुविधायुक्त एक्जॉन अस्पताल का शनिवार 18 सितंबर को गणमान्यों की उपस्थिति में किया जाएगा. यह जानकारी पत्रकार परिषद में अस्पताल के संचालक मंडल की ओर से दी गई.
पत्रकार परिषद में बताया गया कि एक्जॉन अस्पताल का निर्माण करते समय ही कोविड की दूसरी लहर ने रौद्र रुप धारण किया था. मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद प्रशासन की विनती पर कोरोना मरीजों को सेवाएं दी. तत्काल सिटी स्कैन मशीन भी शुरु की गई. ऑक्सीजन की कमी न पड़ने देते हुए एक्जॉन अस्पताल ने लगभग 2 हजार मरीजों का उपचार कराया. अब एक्जॉन अस्पताल सर्वसुविधाओं से परिपूर्ण होकर जनता की सेवा में अग्रसर हो रहा है.
शहर के मध्य भाग (प्रभात टॉकीज के पास) में 70 बेड का मल्टीस्पेशालिटी एंड क्रिटीकल केअर अस्पताल शुरु किया जा रहा है. विशेषज्ञ चिकित्सकों व्दारा 24 घंटे माफक दर में मरीजों को सभी सेवाएं एक ही छत के नीचे दी जाएगी. 24 बेड वाले इस अस्पताल में आईसीयु, कार्डीयाक और न्युरोइंटरवेशन कॅथ लैब, कोरोनरी एन्जीओप्लास्टी पेसमेकर, दो माड्युलर और दो सेमी मॉड्युलर ऑपरेशन, क्रिटीकल केअर डायलिसिस, न्युरोसर्जन, हार्ट सर्जरी, महिला व बालरोग विभाग, अत्याधुनिक सिटी स्कैन, एक्स-रे, टू डी इको, टीएमटी, स्पेशल वार्ड, डे केअर आदि सुविधाएं उपलब्ध है. इसके अलावा 12 विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम मरीजों की सेवा में रहेगी. पत्रकार परिषद में डॉ. महेन्द्र गुडे, डॉ. सुधीर धांडे, डॉ. सप्तेश शिरभाते, डॉ. शशांक शितमुलवार, डॉ. शैलेश जायदे उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button