अमरावती

अंबानाले से 18 ट्रैक्टर मलबा 5 दिनों में निकाला

मनपा प्रशासन मानसून पूर्व नालों की साफ सफाई में जुटा

अमरावती/दि.26 – महानगरपालिका व्दारा शहर में मानसून पूर्व नालों की साफ सफाई का काम शुरु किया गया है. यहां के अंबानाले की साफ सफाई का काम विशेष रुप से किया जा रहा है. विगत 5 दिनों से जारी सफाई के तहत अंबानाले से मनुष्य बल तथा जेसीबी कीक सहायता से अब तक 18 ट्रैक्टर मलबा निकाला गया.
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, राज्य में 1 जून को मानसून दस्तक देगा. मानसून से पूर्व शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की सफाई का काम मनपा व्दारा किया जाता है. 1 जून से पूर्व शहर के अंबानाला सहित प्रमुख 12 बड़े नाले और 18 के करीब छोटे नालों की सफाई का काम जारी है.
मनपा शाखा अभियंता सुहास चव्हाण ने बताया कि मानसून के मद्देनजर तथा हर साल गांधी चौक परिसर में बारिश के बाद जल जमाव की समस्या को देखते हुए अंबानाले की सफाई का काम शुरु हो चुका है. विगत 4-5 दिनों से नाले से मलबा निकाला जा रहा है. राजापेठ उड़ान पूल से एकवीरा देवी मंदिर के पीछे तक के अंबानाले के प्रमुख हिस्से में साफ-सफाई की जा रही है. इस नाले की लंबाई करीब 400 मीटर है. जिसके आसपास घनी बस्ती रहने से हर साल अंबा नाले के इस हिस्से की मानसून के पूर्व सफाई का काम तेजी से पूरा किया जाता है. अंबानाले की सफाई का काम 5 से 6 दिनों तक चलेगा.
बता दें कि अंबानाले से जुड़े 12 बड़े नाले व 18 से अधिक छोटे नालों की सफाई का काम मनपा के तोड़ू दल व्दारा किया जाता है. प्रति वर्ष मनपा नालों की सफाई कर मलबा नाले के किनारे ही जमा करती है. जिससे बारिश में यह मलबा फिर से नाले में बह जाता है. अंबा नाला को छोड़ शहर के अन्य छोटे-बड़े नालों की सफाई का काम अभी पूरा नहीं हो पाया है. जिसके कारण मानसून में जगह-जगह जल जमाव की समस्या मनपा को कोरोना के समय में परेशान कर सकती है.

Related Articles

Back to top button