अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

20 माह में 19 पिस्तौल, 386 चायना चाकू, तलवारें जब्त

आयुक्तालय में खाकी रही एक्टीव

* मुंबई जाकर की थी बडी कार्रवाई
* 220 केसेस, 271 आरोपी
अमरावती/दि.1 – आयुक्तालय क्षेत्र में सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के आदेश पर शस्त्र अधिनियम धाराओं का उल्लंघन करने वाले अपराधियों पर नकेल कसने का काम किया गया. गत 20 माह में 220 केसेस दर्ज कर 271 आरोपियों को दबोचा गया. उनसे 19 पिस्तौल या देशी कट्टे एवं 386 चायना चाकू जब्त किये गये. यह जानकारी अधिकृत सूत्रों ने अमरावती मंडल को दी. पुलिस अभी भी शस्त्र कानून को लेकर अलर्ट है और कार्रवाई लगातार जारी है.
* मुंबई में पकडा था जखीरा
पुलिस ने मुंबई में हथियारों का बडा जखीरा वहां जाकर बडी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जब्त किया था. पुलिस को यहां आरोपियों से भनक लगी थी. उस आधार पर गत दिसंबर में पुलिस ने बडी हिम्मत से वहां जाकर 490 हथियार, जिसमें अधिकांश चायना चाकू थे, वह जब्त किये. आरोपियों को दबोचा. उन पर अमरावती लाकर कार्रवाई की गई.
* नौजवानों को औने-पौने दाम पर चाकू
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, उपरोक्त आरोपी नौजवानों को टारगेट कर रहे थे. वे युवकों को हिंसा के लिए उकसाने के साथ 500-600 रुपए की मामूली कीमत पर घातक चायना चाकू उपलब्ध करवा रहे थे. कई युवाओं ने अपराधियों के बहकावे में आकर चाकू खरीद लिये थे. इस गिरोह का काम ही मुंबई से चाकू लाकर यहां बेचना और इसके माध्यम से हिंसक घटनाओं को बढावा देना रहा. ऐसा आरोप पुलिस ने किया है.
* 271 आरोपी दबोचे
गत कुछ माह में शस्त्र अधिनियम को लेकर अलर्ट रही शहर पुलिस ने 220 मामले विभिन्न थानों में दर्ज किये. 271 आरोपियों को दबोचा. इन आरोपियों में फायर आम्स जैसे घातक हथियार रखने और उसकी खरीद-फरोख्त करने वाले आरोपी भी रहने की जानकारी सूत्रों ने दी. एक के बाद एक देशी कट्टे और पिस्तौल तथा तलवारें जब्त करने का सिलसिला चला था. कार्रवाई के बाद शस्त्रों के सौदागरों में खलबली मची थी. कई मामले पुलिस ने ऐसे भी पकडे, जिसमें आरोपियों ने देशी पिस्तौल से लूटपाट का प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button