अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

छत्री तालाब में डूबा फार्मसी का 19 वर्षीय छात्र

दोस्तों के साथ घूमने-फिरने पहुंचा था तालाब पर

* एक दोस्त के साथ छत्री से तालाब में लगाई थी छलांग
* सूचना मिलते ही पुलिस व दमकल दस्ता पहुंचा मौके पर
* युवक की लाश ढुंढने का काम अब भी जारी
* गवर्नमेंट फार्मसी का छात्र था सुयोग दुधाल
अमरावती/दि.03 – स्थानीय कठोरा नाका स्थित शासकीय औषध निर्माणशास्त्र महाविद्यालय का छात्र रहने वाला सुयोग अरुणराव दुधाल नामक 19 वर्षीय युवक आज शहर के पूर्वीछोर स्थित छत्री तालाब में डूब गया. समाचार लिखे जाने तक मौके पर पहुंचे पुलिस एवं दमकल विभाग द्वारा तालाब के पानी में सुयोग दुधाल की खोजबीन की जा रही थी. जिसके जिंदा मिलने की संभावना नहीं के बराबर जताई गई है. जानकारी के मुताबिक सुयोग दुधाल अपने महाविद्यालय में पढने वाले 10 छात्र-छात्राओं के दल के साथ घूमने-फिरने के लिहाज से छत्री तालाब पर पहुंचा था. जहां पर वह शिवम नामक अपने एक दोस्त के साथ तालाब के बीच में बनी छत्री पर गया था और फिर वहां से दोनों युवकों ने तैरने का इरादा करते हुए तालाब के पानी में छलांग लगाई थी. जिसके बाद शिवम तो तालाब के पानी से बाहर निकल गाया. लेकिन सुयोग पानी की गहराई का अंदाजा नहीं लग पाने की वजह से तालाब में ही डूब गया. इस बात का पता चलते ही सुयोग के साथ घूमने-फिरने पहुंचे विद्यार्थियों के दल में हडकंप मच गया और फिर इसकी सूचना राजापेठ पुलिस को दी गई.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मुलत: अंजगांव सुर्जी का रहने वाला सुयोग दुधाल विगत कुछ समय से कठोरा नाका परिसर की विलास कालोनी स्थित नवाथे हाउस में किराये से रहा करता था और शासकीय फार्मसी कॉलेज में पढाई कर रहा था. इसी कॉलेज में अपने साथ पढने वाले छात्र-छात्राओं के दल के साथ सुयोग ने घूमने-फिरने हेतु छत्री तालाब जाने की योजना बनाई थी और 10 छात्र-छात्राएं छत्री तालाब पर पहुंचे थे.
विशेष उल्लेखनीय है कि, इन दिनों छत्री तालाब पर सौंदर्यीकरण संबंधित कामकाज चल रहा है. जिसके चलते छत्री तालाब को आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद रखा गया है. साथ ही यहां पर पहले की तरह सुरक्षा संबंधी कोई उपाय भी नहीं है और सुरक्षा रक्षकों की नियुक्ति भी नहीं की गई है. ऐसे में छत्री तालाब का बगीचा बंद रहने के बावजूद भी यहां पर अक्सर आम लोगों की आवाजाही चलती रहती है. विशेष तौर पर युवाओं के झुंड अक्सर ही छत्री तालाब पर दिखाई देते है. इसी के तहत शासकीय फार्मसी कॉलेज में पढने वाले युवाओं का दल भी छत्री तालाब पर घूमने-फिरने हेतु पहुंचा था. जिसमें से सुयोग व शिवम नामक दो युवक बिना रोक-टोक के तालाब के बीचोंबीच बनी छत्री पर जा पहुंचे और वहां से उन्होंने तालाब में तैरने हेतु तालाब के पानी में छलांग लगा दी. जिसमें से शिवम तो जैसे-तैसे किनारे पर आ गया. लेकिन तालाब के गहरे पानी और नीचे स्थित किचड में फंस जाने की वजह से सुयोग दुधाल पानी में डूब गया. जिसकी रेस्क्यू टीम द्वारा समाचार लिखे जाने तक तलाश की जा रही थी.

Related Articles

Back to top button