अमरावती

शहर में 190 अनाधिकृत मोबाइल टॉवर

स्थायी समिति सभापति रासने ने दिए कार्रवाई के निर्देश

अमरावती/दि.27 – शहर में एक दो नहीं बल्कि 190 अनाधिकृत मोबाइल टॉवर रहने की जानकारी गुरुवार को स्थायी समिति की सथा में सहायक संचालक नगर रचना विभाग की ओर से दी गई. जिसे तत्काल हटाने के निर्देश स्थायी समिति सभापति सचिन रासने ने दिए. गुरुवार को मनपा स्थायी समिति की सभा में कांगे्रस पार्षद प्रदिप हिवसे ने मोबाइल टॉवर का विषय सभा के समक्ष रखा था.
मनपा के पांच झोन में 250 मोबाइल टॉवर स्थापित है. उसमें से केवल 60 टॉवर को ही मनपा व्दारा अनुमति दी गई है. इन अनाधिकृत टॉवर की वजह से महानगपालिका का राजस्व डूब रहा है ऐसा स्थायी समिति की सभा में पार्षद हिवसे ने ध्यान में लाया और उन्होंने मोबाइल टॉवर पर आक्षेप जताया. इस पर स्थायी समिति सभापति सचिन रासने ने तत्काल अनाधिकृत टॉवरों को जमीनदोस्त करने के आदेश जारी किए.

थर्ड ऑटिड की मांगी जानकारी

प्रशासन व्दारा अमरावती महानगर पालिका अंतर्गत विकास कार्य की जांच हेतु यंत्रणा नियुक्ति करने का प्रस्ताव रखा गया था. जिस पर स्थायी समिति सदस्य चेतन पवार ने प्रशासन का इस मामले की संपूर्ण जानकारी आगामी सभा तक रखने के निर्देश दिए है. उनका कहना रहा है कि पिछले पांच वर्षो में प्रशासन व्दारा शहर के किन रास्तों का और कब-कब कार्य किया गया है जिसमें उन्होंने थर्ड ऑडिट की संपूर्ण जानकारी मांगी उसके बाद ही उक्त कंपनी को नियुक्ति दी जाएगी. जिसके बाद आगामी स्थायी समिति सभा में इस मामलें में संपूर्ण जानकारी प्रशासन व्दारा रखने के बाद ही आगामी प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी.

अनाधिकृत मोबाइल टॉवर गिराए जाए

शहर में 250 मोबाइल टॉवर में से केवल 60 टॉवरों को ही अनुमति दी गई है ऐसा गुरुवार को स्थायी समिति सभा में स्पष्ट हुआ. मोबाइल कंपनी के हितो के लिए कहीं प्रशासन काम तो नहीं कर रहा ऐसी शंका उत्पन्न हो रही है. अनाधिकृत मोबाइल टॉवर को तत्काल गिराया जाए व रिपोर्ट प्रस्तुति की जाए ऐसा निर्णय स्थायी समिति की सभा में लिया गया है.
-सचिन रासने, सभापति स्थायी समिति

Related Articles

Back to top button