अमरावती

जिले में हर रोज 1900 ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता

विविध जिलों से नियमित की जा रही आपूर्ति

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२९कोरोना महामारी के कारण जैसे-जैसे कोरोना बाधित मरीजों की संख्या बढती जा रही है वैसे-वैसे कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की जरुरत भी बढने लगी है. जिला प्रशासन द्बारा हर दिन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. प्रशासन को विविध जिलों से नियमित रुप से ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है. लेकिन मांग के अनुसार आपूर्ति न होने से जिले में अभी भी ऑक्सीजन की किल्लत बनी हुई है.
जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन उपलब्धता व आपूर्ति पर नियंत्रण के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी उपविभागीय अधिकारी उदय राजपूत ने बताया कि जिले को हर दिन करीब 1900 जम्बों ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है. यह सिलेंडर भरे जा सके, इतना लिक्विड ऑक्सीजन जिले को नियमित रुप से उपलब्ध हो रहा है.
मंगलवार को पुणे के चाकण से जिले में 15 टन लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई है. जिसमें 9 टन ऑक्सीजन सुपर स्पेशालिटी अस्पताल परिसर के 21 टन क्षमता वाले टैंक में खाली किया है. जबकि 6 टन ऑक्सीजन श्री वल्लभ गैस कंपनी में स्थित 20 टन क्षमता के टैंक में भरा गया. यह प्रक्रिया बुधवार की तडके 4 बजे तक पूर्ण हुई.
बुधवार की दोपहर 3 बजे के करीब अकोला मार्ग से जिले में और 10 टन लिक्वीड ऑक्सीजन टैंकर दाखिल हुआ. जिसे शाम तक श्री वल्लभ गैसेस में खाली किया गया. कुल मिलाकर जिले में मंगलवार और बुधवार को 25 टन ऑक्सीजन प्राप्त हुआ है. जिसे शहर के जम्बो टैंक में स्टोर किया गया है. अब इन टैंक से लिक्विड ऑक्सीजन को जम्बो सिलेंडर में भरकर कोविड अस्पतालों को आपूर्ति की जाएगी.

Related Articles

Back to top button