अमरावती

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर 2.23 लाख से ठगा

किसी भी लिंक पर टच करते समय सावधान रहे

अमरावती- / दि.1  वॉटस एप पर यदि आप को किसी तरह की कोई भी लिंक शेअर की जाती है तो, सावधान! क्योंकि बिना सोचे समझे लिंक ओपन करते ही आप के साथ धोखाधडी हो सकती है. खासतौर पर पार्ट टाइम जॉब को लेकर किसी भी तरह की लिंक की झांसे में न आये. क्योंकि अचलपुर के देवली गांव में एक 25 वर्षीय युवक को पार्ट टाइम जॉब में ज्यादा कमिशन की लालच देकर 2 लाख 23 हजार 600 रुपयों से ठग लिया है.
अचलपुर पुलिस थाना क्षेत्र के 25 वर्षीय युवक को 2 नंबर से वॉटसएप व टेलिग्राम पर मैसेज आये. जिसमें कंपनी पार्ट टाइम जॉब के लिए लडके, लडकियों को खोज रही है. 15-20 मिनट में 240 रुपए व रोजाना 5 हजार रुपए कमा सकते है, इस मैसेज में दिये गए लिंक पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है, ऐसा बताया गया. उसके बाद दूसरे नंबर से युवक को लिंक भेजी गई. युवक ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया, तत्काल उस युवक के खाते में 60 रुपए जमा हो गए. उसके बाद दूसरे क्रमांक के मोबाइल धारक ने शिकायतकर्ता युवक से चैटिंग की. उसे बताया गया कि, पहले ऑर्डर पर तुमें 240 रुपए का कमिशन मिलेगा.
लालच में आये युवक ने 500 रुपए का टास्क चुनकर फोन पे के माध्यम से 500-500 रुपए दिये गए नंबर पर भेजे. उसके बाद शिकायतकर्ता को 1 हजार 200 रुपए कमिशन मिला. इसके बाद मोबाइल धारक ने उसे बताया कि, तुमे 11 ऑर्डर पूरे करने होंगे. इसके बाद युवक ने 12 अगस्त से 25 अगस्त तक कुल 2 लाख 23 हजार 600 रुपए ऑनलाइन भेजे, लेकिन शिकायतकर्ता को किसी तरह का कोई कमिशन नहीं मिला. तब उसे ऑनलाइन धोखाधडी की होने की बात समझ में आयी. तब उस युवक ने अचलपुर पुलिस थाने में दी शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दफा 420, 66 सी, 66 डी, सूचना तकनीकी ज्ञान कानून के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button