अमरावती

2 पार्षदों का विवाद पहुंचा वरिष्ठों तक

महिला पार्षद को अपशब्द कहने का मामला

अमरावती/दि.9 – भाजपा की सत्ता मनपा में होने के बावजूद केवल प्रभाग में किए जा रह विकास कार्य को लेकर गत दो वर्षों से चल रहा पार्षदों का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अगले वर्ष मनपा चुनाव होने के बाद भी केवल विकास काम का श्रेय लेने के लिए यह विवाद किए जाने का आरोप लगाते हुए महिला पार्षद सोनाली सचिन नाइक ने इसकी शिकायत वरिष्ठों से की है. जहां एक ओर महिलाओं को उच्च दर्जा व सम्मान देने की बात कही जाती है. वहीं दूसरी ओर महिलाओं को पार्टी के सदस्य ही इस तरह अपमानित करते हैं तो वरिष्ठों को इस ओर ध्यान देना चाहिए. लगातार दो वर्षों से यह विवाद चल रहा है, बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दे रहा, इसलिए जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है.
सोनाली नाईक ने शहर अध्यक्ष किरण पातुरकर को पत्र भेजकर इस संदर्भ में जानकारी दी. पत्र के अनुसार पेविंग ब्लाक लगाने का कार्य किया जा रहा था. उस समय पार्षद तेजवानी ने यह काम शहर अभियंता को रोकने के आदेश दिए. इतना ही नहीं, तेजवानी ने सोशल मीडिया पर महिला पार्षद के खिलाफ मूर्ख शब्द का इस्तेमाल किया जिससे यह मान अपमान की लडाई बन गई है.

  • एक ही सत्ता में होने के बावजूद मिल-जूल कर विकास करने की बजाय उद्घाटन के लिए क्यों नहीं बुलाया. यह काम करने के पूर्व मुझसे क्यों नहीं पूछा यह आरोप लगाते हुए कई बार काम रोका गया. इसकी शिकायत 2 वर्ष पहले गुटनेता से भी की गई. हमारी लडाई आपसी नहीं बल्कि नागरिकों की प्रलंबित समस्या दूर कर विकास करने के लिए की जानेवाली लडाई है. इसलिए अब पीछे क्यों हटें. महिला को मूर्ख कहने की हिम्मत दूसरा कोई न करें ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए.
    – सोनाली नाईक, महिला पार्षद
  • पूर्व पार्षद बजान ने यह रोड बनाया था. वहां पेविंग ब्लाक की जरुरत नहीं है जहां जरुरी है वहां पेविंन ब्लाक लगाएं. इस हिसाब से शहर अभियंता से चर्चा की. विकास का विरोध नहीं और भूमिपूजन में नहीं बुलाने का गम भी नहीं हैं क्योंकि मैने भी कभी उन्हें भूमिपूजन में बुलाया नहीं प्रतिद्बंदी द्बारा लगाए गए आरोप में किसी भी प्रकार का तथ्य नहीं है.
    – श्रीचंद्र तेजवानी, पार्षद

Related Articles

Back to top button