अमरावती

पुर्नवसित गांवों के लिए 2 करोड 93 लाख रुपए की निधि मंजूर

विधायक देवेंद्र भुयार के प्रयास सफल

मोर्शी/ दि.2 मोर्शी निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत वरुड तहसील के पुर्नवसित गांव के विविध कामों के लिए शासन व्दारा 2 करोड 93 लाख 988 रुपए की निधि को प्रशासकीय मान्यता प्रदान की गई है. इस निधि के लिए क्षेत्र के विधायक देवेंद्र भुयार व्दार प्रयास किए गए थे. जिसमें धापकी, पालसोना, हातुर्णा पुर्नवसित गांव के नागरिकों को बडी राहत प्राप्त हुई है.
साल 1991 में नदी में आए बाढ की वजह से हातुर्णा, पलसवाडा, भापकी, गांव का पुर्नवसन किया गया था. यहां के नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया था. किंतु पुर्नवसन के दौरान किसी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं करवायी गई थी. इन पुर्नवसित गांवों में विविध सुविधा उपलब्ध करवायी जाए ऐसी मांग विधायक देवेंद्र भुयार ने राज्य के आपदा व्यवस्थापन मदद व पुर्नवसन मंत्री विजय वडेट्टीवार से की थी. मंत्री विजय वडेट्टीवार ने दो महीनो के भीतर जिला प्रशासन से इस संबंध में सुधारित प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए थे.
विधायक भुयार की मांग को मंजूर करते हुए 2 करोड 93 लाख रुपए की निधि उपलब्ध करवायी गई. इस निधि से हातुर्णा में बिजली आपूर्ति करने हेतु 42 लाख 2 हजार 846 रुपए, भापकी में बिजली आपूर्ति हेतु 24 लाख रुपए, पलसवाडा में बिजली आपूर्ति के लिए 34 लाख रुपए, हातुर्णा में जलापूर्ति के लिए 50 लाख 53 हजार रुपए, भापकी में जलापूर्ति के लिए 75 लाख 78 हजार रुपए, पसलवाडा में जलापूर्ति के लिए 64 लाख 42 हजार रुपए की निधि से काम किए जाएंगे. पुर्नवसित गांव के लिए प्रशासकीय मान्यता दिए जाने पर आपत्ति व्यवस्थापन मदद व पुर्नवसन मंत्री विजय वडेट्टीवार का विधायक भुयार ने आभार व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button