अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विरुल रोंघे में विषबाधा के चलते 2 बच्चियों की मौत

अन्य 2 बच्चें भी गंभीर, अस्पताल में कराया गया भर्ती

* एक ही परिवार के 4 बच्चों को हुई थी विषबाधा
चांदूर रेल्वे /दि.5- समिपस्थ धामणगांव रेल्वे तहसील अंतर्गत विरुल रोंघे गांव में रहने वाले एक ही परिवार के 4 बच्चों की तबीयत कल रात भोजन के बाद अचानक ही बिगड गई. जिसके बाद आज सुबह 6 बजे के आसपास नंदीनी प्रवीण साव (10) व चैताली राजेंद्र साव (6) की मौत हो गई. वहीं देवांश राजेश साव एवं भक्ति प्रवीण साव नामक दो बच्चों की स्थिति विषबाधा के चलते गंभीर बनी हुई है. जिन्हें इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना के चलते विरुल रोंघे गांव सहित चांदूर रेल्वे एवं धामणगांव रेल्वे तहसीलों में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक चांदूर रेल्वे थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले विरुल रोंघे गांव में बस स्टैंड के पास रहने वाले साव परिवार के सभी सदस्यों ने बीती रात हमेशा की तरह भोजन किया. जिसके बाद नंदीनी साव व चैताली साव को देर रात अचानक ही पेटदर्द होने लगा. जिसके चलते नंदीनी को रात में ही धामणगांव रेल्वे के एक निजी अस्पताल में इलाज हेतु ले जाया गया और दवा-पानी करने के बाद घर वापिस ला लिया गया. इस समय तक चैताली की हालत बिगडनी शुरु हो गई थी. जिसे तडके 4 बजे के आसपास धामणगांव रेल्वे स्थित डॉ. अप्तूरकर के दवाखाने ले जाया गया. लेकिन इलाज जारी रहने के दौरान ही चैताली की मौत हो गई. उधर रात में इलाज कर घर ले जायी गई नंदीनी की सुबह तक एक बार फिर हालत बिगडनी शुरु हो गई. जिसे सुबह दुबारा अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड दिया. इसी दौरान साव परिवार में देवांश साव व भक्ति साव नामक दो बच्चों को भी पेटदर्द की शिकायत होने लगी. जिस के चलते इन दोनों बच्चों को भी डॉ. अप्तूरकर के अस्पताल में इलाज हेतु भर्ती कराया गया. जहां पर दोनों की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

* मौत की वजह विषबाधा या कुछ और?
विरुल रोंघे गांव में रहने वाले एक ही परिवार की दो बच्चियों की मौत हो जाने तथा अन्य दो बच्चों के गंभीर स्थिति में पहुंच जाने के चलते चहूंआरे अच्छा खासा हडकंप व्याप्त हो गया है. साथ ही इन बच्चों की मौत किस वजह से हुई. इसे लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है. जहां प्राथमिक अनुमान के तौर पर इसे विषबाधा का मामला माना जा रहा है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि, इस परिसर में जलापूर्ति करने वाली पाइप लाइन में लिकेज है, जो गंदे जल वाली नाली के पास से होकर गुजरती है. संभवत: यह विषबाधा दूषित पानी पीने की वजह से भी हुई हो. बहरहाल चांदूर रेल्वे के थानेदार अजय अहीरकर ने तुरंत ही विरुल रोंघे गांव पहुंचकर मामले की जांच शुरु कर दी. साथ ही दोनों बच्चियों के शवों को पोस्टमार्टम हेतु चांदूर रेल्वे के ग्रामीण अस्पताल में लाया गया. जहां पर डॉ. आशीष सालनकर द्वारा दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया गया.

* विधायक अडसड ने भी लिया संज्ञान, जारी किये निर्देश
वहीं इस घटना की जानकारी मिलते ही फिलहाल विधान मंडल के पावस सत्र हेतु मुंबई में मौजूद धामणगांव रेल्वे निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड ने प्रशासन को सख्त निर्देश देते हुए मामले की गहन जांच करने हेतु कहा. वहीं विधायक अडसड की ओर से निर्देश मिलते ही धामणगांव के तहसीलदार गोविंद वाकोडे तथा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आनंद जैन ने तुरंत ही घटनास्थल पर भेंट दी.

Related Articles

Back to top button