अमरावतीमुख्य समाचार

जुड़वां शहर को कर्फ्यू में मिली 2 घंटे की छूट

अचलपुर व परतवाड़ा सहित कांड़ली व देवमाली में हालात सामान्य

* जगह-जगह लगा हुआ है पुलिस का कडा बंदोबस्त
परतवाड़ा-दि.19– विगत रविवार 17 अप्रैल की रात 8 बजे के आस पास अचलपुर के ऐतिहासिक परकोट का हिस्सा रहने वाले दुल्हा गेट पर झंड़ा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद यहां पर सांप्रदायिक तनाव वाली स्थिति बन गई थी. जिसे देखते हुए तहसील प्रशासन व पुलिस व्दारा रविवार की रात 11.30 बजे से अचलपुर सहित परतवाडा शहर एवं इससे सटे देवमाली व कांडली ग्राम पंचायत क्षेत्र में धारा 144 के तहत कर्फ्यू लागू कर दिया गया था. जिसके चलते सोमवार को पूरा दिन जुड़वां शहर में सन्नाटा छाया रहा था. हालांकि आज मंगलवार 19 अप्रैल को भी कर्फ्यू जारी है. परंतु आज कर्फ्यू के दूसरे दिन प्रशासन व्दारा कर्फ्यू में दो घंटे की छूट दी गई है, जिसके तहत दोपहर 12 से 2 बजे तक संचारबंदी को शिथिल किया गया है, ताकि लोग-बाग अपने लिए जीवनावश्यक वस्तुएं खरीद सके.
यद्यपि प्रशासन व्दारा आज मंगलवार को दोपहर 12 से 2 बजे तक संचारबंदी में शिथिलता दी गई है, लेकिन इसके बावजूद परतवाड़ा शहर में इक्का-दुक्का किराणा दुकानें ही खुली. साथ ही दुर्राणी चौक व एसटी डिपो रोड पर एक-एक पेट्रोल पंप खुले रहे. ऐसे में लोगों को पेट्रोल नहीं मिलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और कई लोगों ने करजगांव, चांदुर बाजार एवं सावली दातुरा के पेट्रोल पंप से पेट्रोल की जरुरत को पूरा किया. इसके अलावा कर्फ्यू के दौरान मेडीकल स्टोर पूरा समय खुले रहे.
इस समय जुड़वां शहर में तनावपूर्ण शांति है और जगह-जगह पर पुलिस का कड़ा बंदोबस्त लगाया गया है. कर्फ्यू के दौरान प्रायवेट वाहन, ऑटो, काली पिली बंद रहने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. परतवाड़ा-अचलपुर व आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में शनिवार-रविवार को आये मेहमान फंसकर रह गये है क्योंकि उन्हें परतवाड़ा-अचलपुर से बाहर जाने के लिए वाहन नहीं मिल रहे. बहरहाल जिला प्रशासन के निर्देश पर आज कर्फ्यू में दो घंटे की छूट दी गई है. जिससे आम लोगों को कुछ हद तक राहत जरुर मिली है और उम्मीद जताई जा रही है कि, यदि हालात ऐसे ही शांत व सामान्य होते रहे, तो जल्द ही कर्फ्यू को पूरी तरह से शिथिल किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button