अमरावतीमुख्य समाचार

11 माह में 2 क्विंटल गांजा व 378 ग्राम एमडी ड्रग्ज बरामद

नशे के खिलाफ शहर पुलिस ने खोला मोर्चा

* 61 लाख रुपए का माल जब्त, 53 आरोपी गिरफ्तार
* सीपी रेड्डी की अगुवाई में हुई धडाधड कार्रवाई
अमरावती/दि.11 – जारी वर्ष के दौरान विगत 11 माह की कालावधि में अमरावती शहर पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ जमकर अपना मोर्चा खोला. जिसके चलते शहर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाईयों में अब तक 2 क्विंटल गांजा व 378 ग्राम एमडी ड्रग्ज की खेप पकडी गई. इन कार्रवाईयों में 61 लाख रुपए का माल जब्त करने के साथ ही शहर पुलिस ने 53 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया.
बता दें कि, शहर पुलिस आयुक्त के तौर पर अपना जिम्मा संभालते ही सीपी रेड्डी ने शहर के सभी पुलिस थानों का दौरा किया था और नशे के कारोबार के खिलाफ अपने सख्त रवैये से अपने मातहत अधिकारियों सहित सभी थाना प्रभारियों को अवगत कराते हुए नशे की तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल कडी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे. जिसके चलते विगत जनवरी से नवंबर माह के दौरान अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय के 10 पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत मादक पदार्थ प्रतिबंधक अधिनियम के तहत कुल 35 कार्रवाई की गई. जिनमें से 17 कार्रवाईयां गांजा बेचने वालों पर और 13 कार्रवाईयां गांजा पीने वालों पर की गई. साथ ही इस दौरान 42 लाख 81 हजार 690 रुपए का गांजा जब्त किया गया. इसके अलावा इन्हीं 9 माह के दौरान 18 लाख 2 हजार 500 रुपए मूल्य की 378 ग्राम एमडी ड्रग्ज जब्त की गई और नशे का कारोबार करने वाले 53 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही साथ गांजा पीने वाले 13 आरोपी भी पकडे गए.
उल्लेखनीय है कि, विगत कुछ वर्षोें के दौरान अमरावती शहर में नशे का कारोबार बडी तेजी के साथ फलने-फूलने लगा था और कई नौजवान नशे की गर्त में फंस रहे थे. जिसे ध्यान में रखते हुए सीपी रेड्डी ने नशे के कारोबार को तुरंत खत्म करने का निर्णय लिया था.

Related Articles

Back to top button